इंग्लैंड के साथ खेली गई पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला को 4-1 से गंवाने के बावजूद भारतीय क्रिकेट टीम आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में अब भी पहले पायदान पर बनी हुई है. द हिंदू के मुताबिक विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया ने इस श्रृंखला की शुरुआत 125 अंकों के साथ की थी. लेकिन श्रृंखला गंवाने के बाद 10 अंकों के नुकसान के साथ अब भारत के 115 अंक ही रह गए हैं. बुधवार को इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत को 118 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

वहीं श्रृंखला की शुरुआत में इंग्लैंड आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में 97 अंकों के साथ पांचवें नंबर पर था. लेकिन भारत के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद उसने आठ अंकों की बढ़त बना ली है. इस तरह 105 अंकों के साथ अब इंग्लैंड चौथे पायदान पर पहुंच गया है. साथ ही उसने अब इस रैंकिंग में न्यूजीलैंड को पीछे छोड़ दिया है.

इंग्लैंड की टीम अब दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया से सिर्फ एक अंक पीछे है. इन दोनों टीमों के 106 अंक हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम दशमलव अंकों में बेहतर स्थिति में होने के कारण दूसरे स्थान पर है. वहीं दक्षिण अफ्रीका तीसरे स्थान पर है. आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में न्यूजीलैंड 102 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर है.