प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 68वां जन्मदिन अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी की जनता के साथ मना सकते हैं. जिला प्रशासन के एक अधिकारी के हवाले से द इंडियन एक्सप्रेस ने लिखा है कि प्रधानमंत्री का यह दौरा दो दिनों का हो सकता है. नरेंद्र मोदी का जन्मदिन 17 सितंबर को है और कहा जा रहा है कि इसी दिन वे वाराणसी पहुंचेंगे. काशी विश्वनाथ मंदिर में पूजा-अर्चना करने के बाद 17 तारीख को ही वे स्कूली बच्चों के साथ अपने जीवन पर बनी लघु फिल्म ‘चलो जीते हैं’ देखेंगे. इस मौके पर शहर की दलित बस्तियों में विशेष सफाई अभियान के अलावा स्वास्थ्य शिविरों का आयोजन भी किया जाएगा. इस दौरान वाराणसी के लिए नरेंद्र मोदी करोड़ों रुपयों की नई परियोजनाओं की घोषणा कर सकते हैं, साथ ही कुछ अन्य परियोजनाओं का लोकार्पण किए जाने की उम्मीद भी है.

इसके बाद 18 सितंबर को वाराणसी में ही एक जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री वापस दिल्ली लौटेंगे. इंडियन एक्सप्रेस ने सूत्रों के हवाले से यह भी लिखा है कि प्रधानमंत्री की इस संभावित यात्रा को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को वाराणसी के प्रमुख अधिकारियों के साथ एक बैठक की थी जिसमें इस यात्रा को लेकर तैयारियों की समीक्षा की गई है.

प्रधानमंत्री की इस दो दिवसीय यात्रा को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगले साल होने वाले आम चुनाव की तैयारियों के साथ भी जोड़कर देखा जा रहा है. खबरों के मुताबिक ऐसी उम्मीद है कि नरेंद्र मोदी अपना आगामी लोक सभा चुनाव भी वाराणसी से ही लड़ेंगे.