अमेरिका में बोस्टर शहर की गैस लाइनों में धमाके होने की ख़बर है. घटना गुरुवार की है. हादसे के बाद बड़े पैमाने पर इस इलाके में मौज़ूद आबादी को दूसरे स्थानों पर ले जाने का काम जारी है. अब तक तीन कस्बों को खाली करा लिया गया है.

ख़बराें के मुताबिक धमाकों की वज़ह से अभी एक की मौत और 12 लोगों के घायल होने की खबर है. स्थानीय अस्पतालों को बड़े पैमाने पर हताहतों के इलाज की तैयारी रखने को कहा गया था. मैसाचुसेट्स स्टेट पुलिस के अनुसार, करीब 12 धमाके होने के पता चला है. इससे 70 से अधिक स्थानों में आग लगने की ख़बर है. लॉरेंस, एंडोवर और उत्तरी एंडोवर कस्बों को गैस की दुर्गंध ने चपेट में ले रखा है.

पुलिस ने ट्विटर पर बताया, ‘अभी गैस लाइनों में दबाव कम किया जा रहा है. इस काम में वक़्त लगेगा. घटना के कारण अभी सामने नहीं आए हैं. स्थिति नियंत्रण में आने के बाद इस हादसे की संयुक्त जांच शुरू की जाएगी.’ इस इलाके में गैस आपूर्ति का काम कोलंबिया गैस नाम की कंपनी के जिम्मे है. इसने गुरुवार को ही बताया था कि वह प्राकृतिक गैस की लाइनों को अपग्रेड करने का काम कर रही है. माना जा रहा है कि इस प्रक्रिया के दौरान हुई कोई लापरवाही भी इस हादसे का कारण हो सकती है.