सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में लड़की की बेरहमी से पिटाई कर रहे युवक को गिरफ्तार कर लिया गया है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से इस मामले को संज्ञान में लेने व कार्रवाई करने के लिए कहा था. राजनाथ सिंह ने आज दोपहर ट्वीट करते हुए कहा था, ‘एक लड़की को एक युवक के द्वारा बेरहमी से पीटे जाने का एक वीडियो मेरे संज्ञान में आया है. मैंने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से फ़ोन पर इस बारे में बात की है और उचित कारवाई करने के लिए कहा है.’ बताया जाता है कि यह आरोपित दिल्ली पुलिस के एक सब-इंसपेक्टर का बेटा है.

उत्तर-पश्चिम दिल्ली के एक पुलिस स्टेशन में दर्ज एफआईआर के मुताबिक इस वायरल वीडियो के बारे में पुलिस को कल यानी 13 सितंबर को पता चला था. इसके बाद पुलिस ने लड़की से संपर्क करने का प्रयास किया. हालांकि लड़की ने आज खुद ही पुलिस से बात कर लिखित बयान दिया है. थाने में दर्ज एफआईआर के मुताबिक लड़की ने आरोप लगाया है कि आरोपित ने उसे पहले तो उत्तर-पश्चिमी दिल्ली में स्थित अपने दोस्त के ऑफिस में बुलाया, फिर उसकी सहमति के बिना ही उसके साथ शारीरिक संबंध बनाए. पीड़िता का यह भी कहना है कि जब उसने आरोपित से पुलिस में शिकायत दर्ज करने की बात कही, तो वह उसे पीटने लगा.

खबरों के मुताबिक आरोपित के खिलाफ आईपीसी की धारा 376 (बलात्कार), 323 (जानबूझ कर स्वेच्छा से किसी को चोट पहुंचाने के लिए दण्ड) और 354 (स्त्री की लज्जा भंग करने के आशय से उस पर हमला या आपराधिक बल का प्रयोग) के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.