योगी सरकार ने चंद्रशेखर ‘रावण’ को रिहा किया

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ‘रावण’ और उनके दो साथियों को रिहा कर दिया है. कहा जा रहा है कि चंद्रशेखर को उनकी मां के आग्रह के बाद रिहा किया गया है. एनडीटीवी के मुताबिक वे गुरूवार देर रात को जेल से बाहर आ गए. चंद्रशेखर को पिछले साल सहारनपुर में हुई जातीय हिंसा के बाद गिरफ्तार किया गया था. यह हिंसा पांच मई, 2017 को ठाकुर और दलित समाज के बीच शुरू हुई थी जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. (विस्तार से)

राजीव गांधी के हत्यारे संतन की रिहाई के लिए उसकी मां ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखा

तमिलनाडु सरकार द्वारा पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई का प्रस्ताव राज्यपाल को भेजने के पांच दिन बाद महेश्वरी देवी (दोषियों में से एक की मां) ने मुख्यमंत्री ई पलानीस्वामी और राज्य के कानून मंत्री सीवी षणमुगम को पत्र लिखकर धन्यवाद कहा है. यह पत्र पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के हत्या में शामिल 72 वर्षीय सुतिरेंद्र राजा उर्फ संतन की मां महेश्वरी देवी ने लिखा है. (विस्तार से)

उत्तर प्रदेश : 14 साल की बेटी के साथ बलात्कार का आरोपित फरार

उत्तर प्रदेश में एक पिता द्वारा अपनी ही बेटी से बलात्कार का मामला सामने आया है. यह घटना मुजफ्फरनगर जिले की है. क्षेत्राधिकारी हरिराम यादव ने बताया कि आरोपित अपनी 14 साल की एक बच्ची के साथ लगातार छह महीने तक बलात्कार करता रहा. हालांकि अब वह फरार बताया जा रहा है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक उसके खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. (विस्तार से)

मेघालय : पूर्व मुख्यमंत्री डीडी लपांग ने कांग्रेस छोड़ी

चार बार मेघालय के मुख्यमंत्री रह चुके कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ डोनवा देथवेल्सन लपांग ने आज पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. लपांग ने कांग्रेस आलाकमान पर वरिष्ठ नेताओं को दरकिनार करने का आरोप लगाते हुए पार्टी से इस्तीफा दिया है. उन्होंने अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) पर उनकी अनदेखी करने का आरोप लगाते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक पत्र में लिखा है कि वे भारी मन और अनिच्छा के साथ पार्टी से इस्तीफा दे रहे हैं. (विस्तार से)

इसरो के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायण को 50 लाख रुपये का मुआवजा मिलेगा

सु्प्रीम कोर्ट ने भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) के पूर्व वैज्ञानिक नंबी नारायण को केरल पुुुलिस द्वारा बेवजह गिरफ्तार और परेशान किए जाने के एवज में 50 लाख रुपये मुआवजे के तौर पर देने का आदेश जारी किया है. मुआवजे का आदेश देने के साथ ही शीर्ष अदालत ने जस्टिस डीके जैन की अध्यक्षता में एक कमेटी भी गठित की है. यह कमेटी नारायण को फंसाने के मामले में केरल पुलिस के तत्कालीन अफसरों की भूमिका की जांच करेगी. (विस्तार से)

आईएसआई दुनिया की सबसे बेहतरीन खुफिया एजेंसी है : इमरान खान

भारत के साथ संबंध सुधारने की बात कहने वाले पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने अपने यहां की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस यानी आईएसआई को दुनिया की बेहतरीन खुफिया एजेंसी बताया है. इमरान खान ने बुधवार को आईएसआई मुख्यालय के अपने पहले दौरे के दौरान यह बात कही. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान की रक्षा-पंक्ति में सबसे आगे आईएसआई है. (विस्तार से)

दिल्ली : विमानों की लैंडिंग में बाधा बन रहीं इमारतों पर गाज गिर सकती है

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय (आईजीआई) हवाई अड्डे के आस-पास मौजूद कई संरचनाओं पर गाज गिर सकती है. हवाई अड्डे का संचालन करने वाली कंपनी के मुताबिक बहुमंजिला इमारतों और टॉवरों जैसी इन तमाम संरचनाओं के कारण हवाई जहाजों की लैंडिंग में दिक्कत हो रही है. इन इमारतों पर ऊंचाई की तय सीमा को लांघने का आरोप है. बुधवार को जीएमआर ग्रुप की अगुवाई वाले दिल्ली इंटरनेशल एयरपोर्ट लिमिटेड (डीआईएएल) ने ऐसी 176 संरचनाओं से संबंधित कंपनियों और सरकारी महकमों को नोटिस जारी किया है. (विस्तार से)

दहेज उत्पीड़न कानून के तहत सुप्रीम कोर्ट ने पुलिस को फिर से सीधी गिरफ्तारी का अधिकार दिया

सुप्रीम कोर्ट ने दहेज उत्पीड़न के मामले में लगाई जाने वाली भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 498ए पर एक महत्वपूर्ण फैसला सुनाया है. सुप्रीम कोर्ट ने अपने पुराने फैसले को पलटते हुए कहा है कि दहेज उत्पीड़न मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी में अब से परिवार कल्याण समिति की कोई भूमिका नहीं होगी. सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद पुलिस अब इसके तहत किसी महिला की शिकायत पर उसके पति और ससुराल वालों को तुरंत गिरफ्तार कर सकती है. (विस्तार से)

राहुल गांधी 2013 में दिल्ली के एक होटल में नीरव मोदी से मिले थे : शहज़ाद पूनावाला

जब एक तरफ़ शराब कारोबारी विजय माल्या और केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की मुलाक़ात का मामला सुर्ख़ियों में हैं तभी कांग्रेस के बाग़ी नेता शहज़ाद पूनावाला ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी पर इसी तरह का आरोप लगाया है. उनके मुताबिक पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 13,600 करोड़ रुपए से अधिक की कर्ज़ धोखाधड़ी करने वाले नीरव मोदी से सितंबर 2013 में राहुल गांधी दिल्ली के इंपीरियल होटल में मिले थे. राहुल ने वहां नीरव मोदी के परिवार के शादी समारोहों में हिस्सा लिया था. (विस्तार से)

भाजपा ने पश्चिम बंगाल में लोक सभा की कम से कम 25 सीटें जीतने का लक्ष्य तय किया

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष ने शुक्रवार को बताया कि उनकी पार्टी ने आगामी लोक सभा चुनाव में राज्य की 25 सीटें जीतने और साल 2021 का विधानसभा चुनाव जीतकर राज्य में सरकार बनाने का लक्ष्य तय किया है. दिलीप घोष के मुताबिक राज्य में कांग्रेस और वामदलों से आगे निकलते हुए भाजपा मुख्य विपक्षी दल के रूप में उभर चुकी है. (विस्तार से)

दिन की सभी खबरें यहां पढ़ें.