जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में आज सुबह सुरक्षा बलों ने पांच आतंकियों को मार गिराया. सेना के अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से हथियार और युद्ध में काम आने वाले दूसरे सामान मिला है. फिलहाल ऑपरेशन सामाप्त हो चुका है. सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच हो रही मुठभोड़ के चलते इलाके में कानून व्यवस्था को देखते हुए बारामुला-काजीगुंड के बीच ट्रेन सेवाएं भी रोक दी गई थी.

इंडियन एक्सप्रेस ने बताया कि इन आतंकियों का संबंध हिजबुल मुजाहिदीन और लश्कर-ए-तैयबा से है. कई रिपोर्टों के मुताबिक इन्होंने कई वारदातों को अंजाम दिया था. इनमें दो बैंक कर्मचारियों और कई पुलिसकर्मियों की हत्याएं शामिल हैं. एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों को इनके जिले के चोगम इलाके में होने की सूचना मिली थे. उसके बाद इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया गया था. उसी दौरान आतंकियों की तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई. जवाब में सुरक्षा बलों ने भी गोलीबारी की जिसमें तीन आतंकी मारे गए.

दो दिन पहले ही सुरक्षा बलों ने उत्तरी कश्मीर के सोपोर में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकियों को ढेर किया था. जम्मू-कश्मीर पुलिस ने उनके पास से दो आधार कार्ड बरामद किए थे. पुलिस के मुताबिक दोनों आतंकी पाकिस्तान से आए थे.