भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तेलंगाना में अगले विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अमित शाह ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी आने वाले समय में राज्य में एक मजबूत और निर्णायक पार्टी के तौर पर उभरेगी. हैदराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं.

अमित शाह अपने एक दिवसीय दौरे पर तेलंगाना पहुंचे हैं. इस दौरान उन्होंने ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ के मसले पर तेलंगाना के कार्यकारी मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) पर निशाना भी साधा. उन्होंने कहा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश में यह विचार लाए थे और के चंद्रशेखर राव ने कुछ समय पहले इस विचार का समर्थन भी किया था. लेकिन आज उनकी पार्टी ने अपना रुख बदल लिया है. उन्होंने एक छोटे राज्य को दो चुनावों (राज्य विधानसभा और लोक सभा) का खर्च उठाने के लिए मजबूर कर दिया है. मैं तेलंगाना के सीएम से पूछना चाहता हूं कि वे राज्य की जनता के कंधों पर इतने खर्चों का बोझ क्यों डाल रहे हैं.’

तेलंगाना में अगले साल आम चुनाव के साथ ही विधानसभा चुनाव होने थे. लेकिन बीती छह सितंबर को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने तेलंगाना विधानसभा को भंग करने की घोषणा कर दी. के चंद्रशेखर राव चाहते हैं कि साल के अंत में मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मिजोरम में होने जा रहे विधानसभा चुनाव के साथ ही तेलंगाना में भी चुनाव आयोजित कर लिए जाएं.