पिछले कुछ समय से ​बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को अब इलाज के लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है. एम्स के गैस्ट्रोइन्टेरोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉक्टर प्रमोद गर्ग की देखरेख में उनका इलाज किया जाएगा. इससे पहले मनोहर पर्रिकर एक विशेष विमान से शनिवार की सुबह दिल्ली पहुंचे थे.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक बुखार और बेचैनी की शिकायत होने की वजह से इसी हफ्ते उन्हें गोवा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था. लेकिन वहां सीमित चिकित्सा सुविधाओं के मद्देनजर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) हाईकमान ने उन्हें दिल्ली बुलवाकर एम्स में उनका इलाज कराने का फैसला किया था.

मनोहर पर्रिकर इस साल की शुरुआत से ही अस्वस्थ चल रहे हैं. इसी साल फरवरी के महीने में शरीर में पानी की कमी होने के चलते उन्हें मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती कराया गया था. इसके बाद अग्नाशय संबंधी बीमारी के इलाज के लिए वे मार्च के महीने अमेरिका चले गए थे. तब इस बीमारी के इलाज के लिए वे करीब तीन महीने तक अमेरिका में ही रुके थे. इसके बाद डॉक्टरी परामर्श के लिए पिछले महीने की 27 तारीख को मनोहर पर्रिकर ने दूसरी बार अमेरिका की यात्रा की थी. इसके बाद छह सितंबर को वे स्वदेश लौट आए थे.

इस बीच मनोहर पर्रिकर के स्वास्थ्य को देखते हुए भाजपा हाईकमान गोवा में नेतृत्व परिवर्तन पर भी विचार कर रहा है. ऐसी चर्चा है कि पार्टी की तरफ से गोवा में जल्दी ही केंद्रीय पर्यवेक्षकों का एक दल भेजा जा सकता है. पर्यवेक्षकों का यह दल प्रदेश की भाजपा इकाई के अलावा राज्य के सहयोगी दलों के नेताओं के साथ गोवा में नेतृत्व परिवर्तन को लेकर विचार-विमर्श कर सकता है.