‘बेरोजगारी और कुंठा की वजह से बलात्कार के मामले बढ़ रहे हैं.’  

— प्रेमलता, भारतीय जनता पार्टी की विधायक

हरियाणा में भाजपा की विधायक प्रेमलता का यह बयान हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में 19 वर्षीय युवती से हुए सामूहिक बलात्कार को लेकर आया है. उनका यह भी कहना है, ‘हमारे समाज में ऐसे शर्मनाक अपराधों का सिलसिला बहुत तेजी से फैला है जिस पर कड़ाई से रोक लगाए जाने की जरूरत है.’ उधर, बलात्कार के इस मामले के आरोपितों की सूचना देने वाले के लिए प्रदेश पुलिस ने एक लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा की है. साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एक विशेष जांच दल का गठन भी किया गया है.


‘तेल की बढ़ी कीमतों से आम जनता को राहत दिलाने के लिए सरकार जल्दी ही समाधान निकालेगी.’  

— अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष

अमित शाह ने यह बात शनिवार को हैदराबाद में एक प्रेस वार्ता के दौरान कही. इसके साथ ही डॉलर के मुकाबले रुपये के अवमूल्यन और पेट्रोल व डीजल के दामों में आई बढ़ोतरी के पीछे उन्होंने अमेरिका और चीन के बीच चल रहे ट्रेड वॉर को बड़ी वजह बताया है. अमित शाह के मुताबिक तेल के बढ़ते दामों से सरकार खुद भी चिंतित है.


‘राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई के मुद्दे पर केंद्र के साथ कोई बातचीत नहीं हुई है.’  

— बनवारी लाल पुरोहित, तमिलनाडु के राज्यपाल

बनवारी लाल पुरोहित का यह बयान मीडिया में आई उन खबरों को खारिज करते हुए आया है जिनमें कहा गया था कि ​राजीव गांधी हत्याकांड के दोषियों की रिहाई संंबधी सिफारिश को उन्होंने केंद्र के पास बढ़ा दिया है. उनका यह भी कहना है कि पहले इस मामले से जुड़े दस्तावेजों का बारीकी से अवलोकन होगा और इसके बाद कानूनी प्रावधानों के तहत कोई ‘निष्पक्ष निर्णय’ किया जाएगा. बनवारी लाल पुरोहित के मुताबिक इस बीच अगर जरूरत पड़ती है तो इस मामले पर केंद्र से परामर्श लिया जा सकता है. इससे पहले राजीव गांधी हत्याकांड के मामले में तमिलनाडु कैबिनेट ने नौ सितंबर को नलिनी और उसके पति श्रीहरन समेत सभी सात दोषियों को रिहा करने की सिफारिश की थी.


‘भारतीय जनता पार्टी आम आदमी के बजाय ठगों के हित में काम कर रही है.’  

— जयवीर शेरगिल, कांग्रेस के प्रवक्ता

जयवीर शेरगिल का यह बयान विजय माल्या, नीरव मोदी और मेहुल चौकसी जैसे बैंक कर्जदारों के भारत छोड़कर विदेश भाग जाने को लेकर आया है. शनिवार को एक प्रेस वार्ता के दौरान भाजपा पर निशाना साधते हुए जयवीर शेरगिल ने यह भी कहा कि ऐसा लगता है कि बैंकों के साथ धोखाधड़ी करने वालों के लिए केंद्र सरकार ‘ट्रेवल एजेंट’ का काम कर रही है. कांग्रेस प्रवक्ता के मुताबिक भाजपा शासन के दौरान बैंकों के साथ धोखाधड़ी के हजारों मामले दर्ज हुए हैं और इन घोटालों में आम जनता के करीब 90 हजार करोड़ रुपये गायब हो गए हैं.