केरल नन रेप मामला : पीड़ित की फोटो सार्वजनिक करने पर मिशनरीज ऑफ जीसस के खिलाफ केस दर्ज

रेप पीड़ित नन की फोटो सार्वजनिक करने के लिए केरल पुलिस ने शुक्रवार को जालंधर स्थित मिशनरीज ऑफ जीसस के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. इस संस्था ने एक प्रेस रिलीज जारी की थी. इसके साथ तीन साल पुराने एक आयोजन की एक फोटो भी थी जिसमें पीड़ित नन आरोपित बिशप फ्रेंको मुलक्कल के साथ बैठी हैं. प्रेस रिलीज में यह भी कहा गया था कि संस्था की अंदरूनी जांच में बिशप के खिलाफ लगाए गए आरोप बेबुनियाद पाए गए हैं और पीड़ित नास्तिकों के साथ मिलकर साजिश कर रही है. (विस्तार से)

मध्य प्रदेश : यौन उत्पीड़न के मामले में दिव्यांगों के एक आश्रय गृह का निदेशक गिरफ्तार

बिहार और उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश के भोपाल में स्थित दिव्यांगों के एक आश्रय गृह में यौन उत्पीड़न का मामला सामने आया है. इस आश्रय गृह की दो लड़कियों समेत तीन लड़कों ने पुलिस में संबंधित शिकायत दर्ज कराई थी. इस शिकायत के आधार पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने आश्रय गृह के 70 वर्षीय निदेशक को गिरफ्तार कर लिया है. (विस्तार से)

खालिस्तानी अलगाववादी गुरपतवंत सिंह पन्नुन का अकाउंट वॉट्सएप ने ब्लॉक किया

वॉट्सएप ने खालिस्तान की मांग करने वाले अलगाववादी संगठन सिख फॉर जस्टिस (एसएफजे) के कानूनी सलाहकार गुरपतवंत सिंह पन्नुन का अकाउंट ब्लॉक कर दिया है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक एसएफजे ने ‘रेफरैंडम 2020 खालिस्तान’ नाम के वॉटसएप ग्रुप चलाने वालों से अपील की थी कि वे राजद्रोह की कार्रवाई से बचने के लिए पन्नुन को एडमिन बना दें. इसके बाद कंपनी ने मामले में कार्रवाई करते हुए उसका अकाउंट ही बैन कर दिया. (विस्तार से)

मनोहर पर्रिकर को दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया

पिछले कुछ समय से ​बीमार चल रहे गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को अब इलाज के लिए दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती कराया गया है. एम्स के गैस्ट्रोइन्टेरोलॉजी विभाग के प्रमुख डॉक्टर प्रमोद गर्ग की देखरेख में उनका इलाज किया जाएगा. इससे पहले मनोहर पर्रिकर एक विशेष विमान से शनिवार की सुबह दिल्ली पहुंचे थे. (विस्तार से)

बड़े भाई तेज प्रताप के साथ अनबन की अटकलों को तेजस्वी यादव ने खारिज किया

राजद नेता तेजस्वी यादव ने फिर कहा है कि बड़े भाई तेज प्रताप के साथ उनका कोई मतभेद नहीं है. बीते मंगलवार को राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) की एक अहम बैठक में तेज प्रताप यादव की गैर हाजिरी और फिर गुरुवार को पार्टी में अपनी ‘अहम भूमिका’ बताए जाने वाले तेजस्वी यादव के बयान के बाद दोनों भाइयों के बीच अनबन की खबरों ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया था. (विस्तार से)

भाजपा तेलंगाना की सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी : अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तेलंगाना में अगले विधानसभा चुनाव में सभी सीटों पर चुनाव लड़ने का एलान किया है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक अमित शाह ने शनिवार को कहा कि उनकी पार्टी आने वाले समय में राज्य में एक मजबूत और निर्णायक पार्टी के तौर पर उभरेगी. हैदराबाद में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने ये बातें कहीं. अमित शाह अपने एक दिवसीय दौरे पर तेलंगाना पहुंचे हैं. (विस्तार से)

लोक सभा चुनाव 2019 : आनंद शर्मा कांग्रेस की प्रचार समिति की कमान संभालेंगे

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने 2019 के लोक सभा चुनाव के मद्देनजर बनी समितियों में कुछ अहम नियुक्तियां कर दी हैं. पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम को घोषणा पत्र समिति का अध्यक्ष और राजीव गौड़ा को इस समिति का संयोजक बनाया गया है. इसके अलावा पूर्व केंद्रीय मंत्री एके एंटनी को समन्वय समिति का अध्यक्ष और जयराम रमेश को इसका संयोजक नियुक्त किया गया है. (विस्तार से)

मौजूदा कानून चुनावों में काले धन का इस्तेमाल रोकने में कारगर नहीं हैं : ओपी रावत

मुख्य चुनाव आयुक्त ओपी रावत ने भारत में चुनाव के दौरान काले धन के उपयोग से निपटने के लिए मौजूदा कानूनों को ‘अपर्याप्त’ बताया है. शनिवार को एक कार्यक्रम में ‘भारत के चुनावी लोकतंत्र की चुनौतियां’ विषय पर बोलते हुए ओपी रावत ने कैम्ब्रिज एनालिटिका का जिक्र करते हुए कहा कि इधर-उधर से डेटा जमा करने और फेक न्यूज के बढ़ते खतरे से जनमत प्रभावित होने की चिंता भी बढ़ गई है. (विस्तार से)

जम्मू-कश्मीर : नगरपालिका और पंचायत चुनाव की घोषणा हुई, पहले चरण का मतदान आठ अक्टूबर को

जम्मू और कश्मीर में नगरपालिका और पंचायत चुनाव विभिन्न चरणों में आठ अक्टूबर से होंगे. राज्य चुनाव आयोग के मुख्य निर्वाचन अधिकारी शलीन कब्रा ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस घोषणा के साथ राज्य में चुनावी आचार संहिता भी लागू हो गई है. इससे पहले, राज्य में नगरपालिका चुनाव एक अक्टूबर से शुरू होने थे. अब नगरपालिका चुनाव आठ अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक चार चरणों में आयोजित करवाए जाएंगे. (विस्तार से)

त्रिपुरा : ‘भारत बंद’ के दिन काम पर नहीं आने वाले सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी

त्रिपुरा में भाजपा और आईपीएफटी के गठबंधन वाली सरकार ने उन सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कार्रवाई करने का फैसला किया है, जो कांग्रेस द्वारा हाल ही में आयोजित ‘भारत बंद’ वाले दिन यानी 10 सितंबर को काम पर नहीं आए थे. त्रिपुरा के सामान्य प्रशासन विभाग ने सभी विभागों को नोटिस भेजते हुए ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ उचित कार्रवाई करने का निर्देश जारी किया है. (विस्तार से)

दिन की सभी खबरें यहां पढ़ें.