समाजवादी पार्टी (सपा) से नाता तोड़ चुके शिवपाल यादव ने सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव को लेकर एक बड़ी घोषणा की है. शिवपाल यादव ने बताया है कि उन्होंने अगले लोकसभा चुनाव में मुलायम सिंह यादव को अपने ‘समाजवादी सेकुलर मोर्चा’ से चुनाव लड़ाने की तैयारी कर ली है. उनके मुताबिक सपा संस्थापक को मैनपुरी से चुनाव लड़ने का ऑफर दे दिया गया है.

शनिवार को राजधानी लखनऊ में मीडिया से बातचीत करते हुए शिवपाल यादव ने कहा, ‘हमारी पार्टी लोकसभा की 80 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हम चाहते हैं कि आगामी आम चुनावों में मुलायम सिंह यादव हमारी पार्टी से चुनाव लड़ें. हमारे सपा के साथ किसी भी तरह के मेल-मिलाप के दरवाजे अब बंद हो चुके हैं.’

इस दौरान शिवपाल ने यह भी बताया कि उन्होंने सपा से अलग होने और नई पार्टी बनाने का फैसला मुलायम से परामर्श के बाद ही लिया था. उन्होंने दावा किया कि सपा के कई चर्चित नेता उनके साथ हैं और ये जल्द ही अखिलेश यादव से नाता तोड़कर उनकी पार्टी में शामिल होंगे.

अगले लोकसभा चुनाव में गठबंधन को लेकर शिवपाल यादव का कहना था कि इस बारे में उनकी भाजपा से कोई बातचीत नहीं हुई है और वे केवल छोटे क्षेत्रीय दलों के साथ ही गठबंधन करेंगे.

उधर, छोटे भाई शिवपाल के ऑफर ने मुलायम सिंह यादव को धर्मसंकट में डाल दिया है. अब उन्हें भाई और बेटे में से किसी एक को चुनना होगा. बीते जून में अखिलेश यादव घोषणा कर चुके हैं कि मुलायम सिंह यादव सपा के टिकट पर अगला लोकसभा चुनाव मैनपुरी से लड़ेंगे.