दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) के छात्र संघ चुनाव में एक बार फिर लेफ्ट का परचम लहराया है. रविवार को आए नतीजों में चारों सीटों पर लेफ्ट यूनिटी के प्रत्याशियों को जीत मिली है. अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, महासचिव और संयुक्त सचिव के पद लेफ्ट यूनिटी के खाते में गए हैं.

खबरों के अनुसार अध्य्क्ष पद के लिए हुए चुनाव में लेफ्ट के उम्मीदवार एन साईं बालाजी को 1871 वोट मिले जबकि एबीवीपी के ललित पांडे 937 वोटों के साथ दूसरे स्थान पर रहे. उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट की सारिका को 2309 वोट और एबीवीपी की गीता श्री को 871 वोट मिले.

जनरल सेक्रेटरी और ज्वाइंट सेक्रेटरी के लिए हुए चुनाव में लेफ्ट यूनिटी के ऐजाज और अमुथा ने बाजी मारी है. इन दोनों पदों के चुनाव में भी एबीवीपी के प्रत्याशी दूसरे नंबर पर रहे.

जेएनयू के इस छात्र संघ चुनाव में पहले से ही लेफ्ट यूनिटी के प्रत्याशियों को काफी मजबूत बताया जा रहा था. इस चुनाव में एबीवीपी को शिकस्त देने के लिए आल इंडिया स्टूडेंट्स एसोसिएशन (आइसा), स्टूडेंट्स फेडरेशन आफ इंडिया (एसएफआई), डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स फेडरेशन (डीएसएफ) और ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन (एआईएसएफ) ने संयुक्त प्रत्याशी उतारे थे.