कांग्रेस पार्टी ने अपने दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष अजय माकन के इस्तीफे की खबरों को खारिज कर दिया है. रिपोर्टें आई थीं कि अजय माकन ने स्वास्थ्य कारणों के चलते दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. लेकिन आज पार्टी ने इन रिपोर्टों को खारिज कर दिया. हालांकि उसने माना कि वह अजय माकन के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है. कांग्रेस ने कहा कि माकन इलाज के लिए विदेश गए हैं, लेकिन उनके इस्तीफे से जुड़ीं खबरों में कोई सच्चाई नहीं है.

एनडीटीवी के मुताबिक कांग्रेस नेता पीसी चाको ने बताया, ‘अजय माकन के साथ थोड़ी स्वास्थ्य समस्या है और वे चेकअप के लिए बाहर गए हैं. वे अगले हफ्ते वापस आ जाएंगे. वे इस बात को लेकर चिंतित हैं कि पार्टी को पूरा समय नहीं दे पाएंगे या पार्टी के लिए उस तरह यात्रा नहीं कर पाएंगे जैसा वे चाहते हैं. उनकी वापसी के बाद हम उनसे बात करेंगे. लेकिन उन्होंने इस्तीफा नहीं दिया है.’

अजय माकन 2015 से दिल्ली में कांग्रेस के अध्यक्ष हैं. उस समय अरविंदर सिंह लवली प्रदेश अध्यक्ष थे. विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी की जीत के बाद उन्होंने यह पद छोड़ दिया था. तब से माकन अध्यक्ष पद का कार्यभार संभाल रहे हैं. हालांकि पिछले साल मई में हुए निकाय चुनावों में पार्टी के खराब प्रदर्शन के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. लेकिन राहुल गांधी के कहने पर उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया था.