आंध्र प्रदेश में नक्सलियों ने सत्तारूढ़ दल तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक किदारी सर्वेश्वर राव की गोली मार कर हत्या कर दी है. विशाखापट्टनम से 125 किलोमीटर दूर थुटांगी गांव में हुई इस घटना में टीडीपी के एक पूर्व विधायक की भी मौत हुई है. स्थानीय पुलिस के अनुसार नक्सलियों ने सर्वेश्वर राव पर तब हमला किया, जब वह एस.सोमा के साथ अपने विधानसभा क्षेत्र में एक कार्यक्रम में शिरकत करने जा रहे थे.

विशाखापट्टनम के डीआईजी श्रीकांत ने मीडिया को घटना की जानकारी देते हुए बताया, ‘सीपीआई माओवादी के लगभग 20 सदस्यों ने विधायक पर हमला किया. उन्होंने आते ही सुरक्षाकर्मियों से हथियार छीन लिए और फिर दोनों नेताओं पर गोलियां चलानी शुरू कर दीं.’ डीआईजी श्रीकांत के मुताबिक पुलिस अधिकारी छानबीन कर रहे हैं लेकिन, अभी तक हमले का कारण नहीं पता चल सका है. हालांकि, पुलिस का कहना है कि दोनों नेताओं को लंबे समय से नक्सलियों की तरफ से धमकियां मिल रहीं थीं.

टीडीपी ने एक बयान जारी कर इस हमले की निंदा की है. अमेरिका के दौरे पर गए राज्य के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने विधायक सर्वेश्वर राव और एस सोमा के परिवार के प्रति संवेदना जताई है.

किदारी सर्वेश्वर राव 2014 में पहली बार वाईएसआर कांग्रेस के टिकट पर अनुसूचित जनजाति के लिए आरक्षित सीट अराकू विधायक चुने गए थे. इसके बाद वे टीडीपी में शामिल हो गए और 2016 में टीडीपी के टिकट पर फिर विधायक बने.