CAT 2018 : कॉमन एडमिशन टेस्ट (CAT) की परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 26 सितंबर है. यानी इसके लिए आवेदन करने की समय-सीमा कल खत्म हो जाएगी. ऐसे प्रतियोगी जो इस परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं उन्हें इसकी आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in पर जाना होगा. आवेदन करने की अंतिम तारीख पहले 19 सितंबर थी, लेकिन इसे बाद में बढ़ाकर 26 सितंबर कर दिया गया था.

इस साल यह परीक्षा भारतीय प्रबंधन संस्थान कलकत्ता (IIMC) के द्वारा 25 नवंबर को आयोजित की जा रही है. यह परीक्षा देशभर के 147 शहरों में दो पारियों में होनी है. इसके लिए प्रवेश पत्र 24 अक्टूबर को जारी कर दिया जाएगा. प्रतियोगी अपना प्रवेश पत्र इसकी आधिकारिक वेबसाइट iimcat.ac.in से डाउनलोड कर सकते हैं.

IIM CAT 2018 : परीक्षा पैटर्न

प्रतियोगियों को इस परीक्षा के लिए कुल 180 मिनट का समय दिया जाएगा. सभी प्रश्नों को तीन खंडों में विभाजित किया जाएगा. प्रत्यंक खंड के प्रश्नों को हल करने के लिए 60 मिनट का समय होगा. प्रतियोगियों को 60 मिनट का समय पूरा होने के पहले एक खंड से दूसरे खंड में जाने की अनुमति नहीं है.

ऐसे प्रतियोगी जो इस परीक्षा में उत्तीर्ण होंगे, वे प्रबंधन संस्थानों में दाखिला ले सकेंगे. सामान्य तौर पर इस परीक्षा का परिणाम जनवरी के दूसरे हफ्ते में जारी कर दिया जाता है.