कतर की राजधानी दोहा से हैदराबाद आ रही कतर एयरवेज की फ्लाइट में सांस लेने में दिक्कत होने के बाद एक 11 महीने के बच्चे की मौत हो गई है. हिन्दुस्तान टाइम्स के अनुसार हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर विमान उतरने के बाद बच्चे को तुरंत अपोलो मेडिकल सेंटर ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इस बच्चे के माता-पिता के पास भारतीय पासपोर्ट है जबकि बच्चे के पास अमेरिका का पासपोर्ट था.

इस घटना को लेकर कतर एयरलाइंस की तरफ से जारी बयान में कहा गया है, ‘आज सुबह हैदराबाद के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर एक बच्चे के निधन की खबर से हम काफी दुखी हैं. हम पीड़ित परिवार को प्रति सहानुभूति व्यक्त करते हैं.’ हालांकि हैदराबाद हवाई अड्डे की प्रवक्ता ने एयरलाइंस के इस बयान को खारिज किया है कि बच्चे की मौत हवाई अड्डे पर हुई है. इस प्रवक्ता ने कहा है कि बच्चे की मौत के संबंध में एयरलाइंस और अपोलो मेडिकल सेंटर की आधिकारिक रिपोर्ट आने के बाद ही इस मामले पर कुछ कहा जा सकता है.

पिछले महीने भी सांस लेने में दिक्कत होने की वजह से इंडिगो की फ्लाइट में एक चार माह के बच्चे की मौत हो गई थी. बच्चे को सांस लेने में दिक्कत होने के कारण बेंगलुरू से पटना जा रही फ्लाइट को आपात स्थिति में हैदराबाद में उतारा गया था.