जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की एक रैली के दौरान राष्ट्रीय ध्वज को कथित तौर पर उल्टा लगाने के मामले में अज्ञात लोगों के खिलाफ एक एफआईआर दर्ज कराई गई है. इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह एफआईआर विनोद निझावन नाम के एक स्थानीय निवासी ने दर्ज कराई है. पुलिस ने यह एफआईआर राष्ट्रीय सम्मानों का अपमान निरोधक कानून की धारा-दो के तहत दर्ज किया है.

पुलिस के अनुसार यह रैली कठुआ जिले से भाजपा के विधायक राजीव जसरोटिया के नेतृत्व में आयोजित की गई थी. इस रैली में उनके साथ भाजपा के ही स्थानीय नेता राहुल देव शर्मा भी मौजूद थे. राहुल देव शर्मा अगले महीने होने जा रहे शहरी स्थानीय निकाय चुनावों में भाजपा के एक उम्मीदवार हैं और वे इस रैली के साथ अपना नामांकन दाखिल करने जा रहे थे.

शिकायतकर्ता विनोद निझावन का आरोप है कि राजीव जसरोटिया और राहुल देव शर्मा की अगुवाई में हुई इस रैली में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया गया है. इसके साथ ही उन्होंने पुलिस को एक वीडियो क्लिप भी दी है. बताया जा रहा है कि इस वीडियो क्लिप में भाजपा विधायक के पीछे खड़े व्यक्ति ने तिरंगा उल्टा पकड़ रखा है. विनोद निझावन ने अपनी शिकायत में कहा है कि यह गंभीर मामला है जिससे देशभक्त नागरिकों की भावनाएं आहत हुई हैं.