अफगानिस्तान के नंगरहर प्रांत में मंगलवार को चुनावी रैली के दौरान हुए एक आत्मघाती बम धमाके में 13 लोगों की मौत हो गई. इस हमले में करीब 30 लोगों के घायल होने की खबर भी है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इसी महीने की 20 तारीख को होने वाले संसदीय चुनाव के मद्देनजर प्रत्याशी नसीर मोहम्मद ने कामा जिले में एक रैली का आयोजन किया था. इसी दौरान आत्मघाती हमलावर ने इस हमले को अंजाम दिया.

इस रैली में शामिल होने वाले व हमले के एक प्रत्यक्षदर्शी सैयद हुमायूं के मुताबिक, ‘रैली के दौरान जब नसीर मोहम्मद का भाषण चल रहा था तभी एक बहुत तेज आवाज का धमाका हुआ. धमाके की आवाज से कुछ देर के लिए तो मैं अपना होश खो बैठा था. जब आंखें खुली तो देखा कि धमाके वाली जगह के चारों ओर लाशें पड़ी हुई हैं.’ अभी तक किसी आतंकी संगठन ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है.

अफगानिस्तान में इस महीने होने वाला संसदीय चुनाव अगले साल होने वाले राष्ट्रपति पद के चुनाव के लिहाज से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस बीच कुछ वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा है कि ऐसे आत्मघाती हमलों के जरिये आतंकवादी संगठन वोटरों को डराने और उन्हें चुनावी प्रक्रिया से दूर रखने की कोशिश कर रहे हैं.