भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर बल्ला घुमाते नजर आएंगे. सहवाग को 23 नवंबर से दुबई में शुरू हो रही दुनिया की पहली दस ओवरों की लीग में इस बार आइकन खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है. पीटीआई के मुताबिक इस भारतीय बल्लेबाज के अलावा पाकिस्तान के हरफनमौला शाहिद अफरीदी और न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ब्रेंडन मैकुलम भी टूर्नामेंट में बतौर आइकन खिलाड़ी खेलेंगे.

खबर के मुताबिक इस बार 10 ओवर की यह लीग पिछले साल के मुकाबले ज्यादा बड़ी होगी. इस बार लीग में दस दिन के भीतर 29 मैच खेले जायेंगे जबकि, पिछले साल यह टूर्नामेंट केवल चार दिन का ही था. साथ ही बीते साल इस लीग में केवल छह टीमें केरला किंग्स, पंजाब लीजैंड्स, मराठा अरेबियंस, बंगाल टाइगर्स, राजपूत्स और पखतून्स ही थीं लेकिन, इस बार कराचियंस और नार्दर्न वारियर्स नाम से दो टीमें और शामिल की गई हैं.

आयोजकों की ओर से यह भी बताया गया है कि लीग के दूसरे संस्करण में शेन वाटसन, इयोन मोर्गन, राशिद खान, सुनील नरेन, डेरेन सैमी जैसे कई नामचीन खिलाड़ी भी हिस्सा लेंगे. लीग में इस बार रोशन महानामा और वसीम अकरम को तकनीकी समिति और प्रतिभा तलाश कार्यक्रम का निदेशक चुना गया है.

बीते साल 10 ओवर की इस क्रिकेट लीग को अमीरात क्रिकेट बोर्ड ने शुरू किया था. यह लीग यूएई के मशहूर कारोबारी सैजुल उल मुल्क के दिमाग की उपज है, जो इस लीग के चेयरमैन भी हैं. इस टी10 लीग को आईसीसी द्वारा आधिकारिक रूप से मान्यता प्रदान की गई है.