वेस्टइंडीज के खिलाफ राजकोट में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में पहले दिन का खेल खत्म होने तक भारतीय टीम ने 89 ओवरों में चार विकेट के नुकसान पर 364 रन बना लिए हैं. आज भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. भारतीय टीम की ओर से पारी की शुरुआत केएल राहुल और अपना पहला मैच खेल रहे पृथ्वी शॉ ने की. हालांकि भारतीय पारी की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसे पहले ही ओवर में केएल राहुल के रूप में पहला झटका लगा. इसके बाद चेतेश्वर पुजारा और पृथ्वी शॉ ने भारतीय पारी को संभाला और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी भी हुई.

इस मैच में पृथ्वी शॉ ने शानदार शतकीय पारी खेली. वे टेस्ट क्रिकेट के पहले मैच में शतक बनाने वाले सबसे युवा भारतीय क्रिकेटर और ऐसा करने वाले विश्व के तीसरे सबसे युवा बल्लेबाज हैं. उन्होंने 154 गेंदों में 19 चौकों की मदद से 134 रन बनाए. भारत को मैच का दूसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के रूप में लगा. चेतेश्वर पुजारा ने 130 गेंदों में 86 रन बनाए. इसके अलावा अजिंक्य रहाणे ने 92 गेंदों पर 41 रनों का योगदान दिया है. पहले दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान विराट कोहली 72 और ऋषभ पंत 17 रनों पर खेल रहे हैं.

वहीं मैच की शुरुआत से पहले ही वेस्टइंडीज को भी तब करारा झटका लगा जब कप्तान जेसन होल्डर टखने में चोट के कारण मैच से बाहर हो गए. उनकी गैरमौजूदगी में क्रेग ब्रेथवेट टीम की अगुआई कर रहे हैं. वेस्टइंडीज की ओर से शेनॉन गैब्रियल ने 18 ओवरों में 66 रन देकर एक विकेट हासिल किया. वहीं शेरमेन लुइस, देवेंद्र बिशू और रोस्टन चेज ने भी एक-एक विकेट झटका.