AIIMS recruitment 2018 : अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) ने नर्सिंग ऑफिसर के 2000 पदों पर भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की है. इसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आगामी 8 अक्टूबर से शुरू होगी. आवेदन करने की अंतिम तारीख 29 अक्टूबर है.

कहां हैं कितने पद -

  1. AIIMS भोपाल - 600 पद
  2. AIIMS जोधपुर - 600 पद
  3. AIIMS पटना - 500 पद
  4. AIIMS रायपुर - 300 पद

योग्यता

  1. आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार का भारतीय नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी (ऑनर्स) नर्सिंग / बीएससी नर्सिंग होना अनिवार्य है अथवा भारतीय नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बीएससी (पोस्ट सर्टिफिकेट) / पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग होना चाहिए.
  2. इसके साथ ही, उम्मीदवार का राज्य / भारतीय नर्सिंग काउंसिल में नर्स और मिडवाइफ के रूप में पंजीकृत होना भी अनिवार्य है अथवा किसी भी भारतीय नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से सामान्य नर्सिंग मिडवाइफरी में डिप्लोमा होना चाहिए.
  3. आवेदन करने के लिए इच्छुक उम्मीदवार की आयु 18 साल से अधिक और 30 साल से कम होनी चाहिए. नियमों के मुताबिक आयु सीमा में छूट दी जाएगी.

अधिसूचना के मुताबिक चयन केवल लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा. ऐसे प्रतियोगी जो इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं वे ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. इसकी फीस क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड या नेट-बैंकिग के माध्यम से भरी जा सकती है. जनरल/ओबीसी प्रतियोगियों के लिए इसकी फीस 1500 और एससी/एसटी प्रतियोगियों के लिए 1200 रुपये है. प्रतियोगियों को आवेदन करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.org पर जाना होगा.