जम्मू और कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पार्टी विरोधी गतिविधियों के चलते शनिवार को छह और कार्यकर्ताओं की प्राथमिक सदस्यता रद्द कर दी. एनडीटीवी के मुताबिक भाजपा ने बीते चार दिनों में 28 कार्यकर्ताओं को पार्टी ने निष्कासित किया है. भाजपा ने जिन कार्यकर्ताओं को पार्टी से निकाला है उनमें से अधिकांश ने राज्य के शहरी निकाय (यूएलबी) चुनावों में पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ स्वतंत्र रूप से अपना नामांकन दायर किया है.

जम्मू और कश्मीर भाजपा के एक प्रवक्ता ने बताया कि शनिवार को रामबन जिले में भारतीय जनता युवा मोर्चा (भाजयुमो) के जिला अध्यक्ष अमित भारती और महासचिव मणिक बसीन को पार्टी के आधिकारिक उम्मीदवारों के खिलाफ निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में नामांकन पत्र दाखिल करने के चलते पार्टी से निष्कासित किया गया है.

इसी प्रकार नरेश गुप्ता को भी निर्दलीय उमीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने के लिए पार्टी से निकाला गया है. वहीं लुधर्मानी शर्मा और जसवंत सिंह को पार्टी विरुद्ध गतिविधियों के चलते पार्टी से निष्कासित किया गया है. भाजपा प्रवक्ता के मुताबिक एक अन्य भाजयुमो कार्यकर्ता रिंकू चौहान को एक निर्दलीय उम्मीदवार का प्रचार करने के लिए पार्टी से निकाला गया है. इससे पहले तीन अक्टूबर को भाजपा ने एक साथ 15 कार्यकर्ताओं को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखाया था.