संयुक्त राष्ट्र (यूएन) में अमेरिका की राजदूत निकी हेली ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. एनडीटीवी के मुताबिक अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने उनका इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि उन्होंने किन वजहों से इस्तीफा देने का फैसला किया. पहले अटकलें लग रही थीं कि वे 2020 में राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ सकती हैं. लेकिन मंगलवार को इस्तीफा देने के बाद उन्होंने इन्हें खारिज किया. हालांकि उन्होंने कहा कि डोनाल्ड ट्रंप के पक्ष में वे प्रचार का काम जरूर करेंगी.

स्थानीय खबरों के मुताबिक निकी हेली ने बीते हफ्ते व्हाइट हाउस में डोनाल्ड ट्रंप से मुलाकात की थी और उसी दौरान उन्होंने अपने पद से इस्तीफा देने की इच्छा भी जताई थी. उधर इस घटनाक्रम से पहले डोनाल्ड ट्रंप ने एक ट्वीट में लिखा था, ‘मंगलवार को व्हाइट हाउस के ओवल कार्यालय में मेरी दोस्त निकी हेली एक बड़ी घोषणा करने वाली हैं.’

यूएन में अमेरिका की स्थायी प्रतिनिधि बनने से पहले निकी हेली साउथ करोलीना की गवर्नर के रूप में काम कर रह थीं. इसके अलावा भारतीय मूल की निकी हेली को ट्रंप के निकटतम सहयोगियों में से एक भी माना जाता रहा है. ऐसे में उनके इस्तीफे को ट्रंप प्रशासन के लिए एक बड़े झटके के तौर पर भी देखा जा रहा है.