‘आगामी आम चुनाव में कांग्रेस एकजुट विपक्ष देखने की इच्छा रखती है और हमें पूरा भरोसा है कि हम इस लक्ष्य को प्राप्त कर लेंगे.’  

— वीरप्पा मोइली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता

वीरप्पा मोइली का यह बयान पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का समाजवादी पार्टी (सपा) व बहुजन समाज पार्टी (बसपा) जैसे दलों के साथ चुनावी गठजोड़ न हो पाने को लेकर आया है. उनका कहना है कि राज्यों के चुनाव में पार्टियों की अपनी मजबूरियां होती हैं और वैसे भी कांग्रेस ने एकजुट विपक्ष का लक्ष्य विधानसभा चुनाव के लिए नहीं बल्कि 2019 के आम चुनाव के लिए तय किया है. इसके साथ ही वीरप्पा मोइली ने अगामी आम चुनाव के दौरान सपा व बसपा के कांग्रेस के साथ खड़े होने पर विश्वास भी जताया है.

‘मी टू अभियान की वजह से महिलाओं के लिए फिल्म इंडस्ट्री और सुरक्षित हो जाएगी.’  

— अनुराग बसु, फिल्म निर्देशक

अनुराग बसु का यह बयान फिल्म व टेलीविजन इंडस्ट्री में यौन शोषण के बढ़ते मामलों को लेकर आया है. उनका कहना है कि यह अभियान लोगों को शोषण और किसी दूसरे के साथ गलत व्यवहार करने से रोकने में मददगार भूमिका निभाने वाला साबित होगा. अनुराग बसु के मुताबिक, ‘इस अभियान में शामिल होने वाली महिलाओं की बढ़ती संख्या को देखकर मुझे बेहद खुशी हुई है. अगर यह अभियान कुछ साल पहले शुरू हुआ होता तो और भी ज्यादा बेहतर रहता.’


उत्तर भारतीय गुजरात से पलायन न करें, हम पुलिस-प्रशासन के साथ संपर्क में हैं  

— नीतीश कुमार, बिहार के मुख्यमंत्री

नीतीश कुमार का यह बयान बिहार व उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ हाल में हुई मारपीट की घटनाओं के बाद उनके पलायन को रोकने के उद्देश्य से आया है. इसके साथ ही नीतीश कुमार ने उत्तर भारतीयों को गुजरात में उनके सुरक्षित होने का भरोसा भी दिलाया है. इस बीच भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रवक्ता संबित पात्रा ने गुजरात में उत्तर भारतीयों के साथ हुई हिंसा के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराते हुए कहा है कि अपने राजनीतिक फायदे के लिए कांग्रेस देश का अहित करने से भी नहीं चूक सकती.


‘बीते पांच सालों के शासनकाल में भाजपा की केंद्र सरकार ने राजस्थान के लिए कुछ नहीं किया.’  

— राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

राहुल गांधी ने यह बात राजस्थान में एक रैली को संबोधित करते हुए कही. इस दौरान उन्होंने यह भी कहा, ‘संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (यूपीए) सरकार जब शासन में थी तो उसने गरीबों को ‘मनरेगा’ के जरिये रोजगार दिया. आदिवासियों के हित के लिए विधेयक पेश किया, 70 हजार किसानों के कर्ज माफ किए. राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में मुफ्त दवाइयों की व्यवस्था कराई लेकिन, भाजपा सरकार ने बीते पांच सालों में राजस्थान के लिए कुछ भी नहीं किया.’ इस दौरान राहुल गांधी ने बैंकों से धोखाधड़ी करके देश से भाग जाने वाले विजय माल्या और नीरव मोदी को लेकर भाजपा पर निशाना भी साधा.


मैं व्हाइट हाउस के लिए 2020 में होने वाली दौड़ में शामिल नहीं हूं.’  

— निक्की हेली, संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका की पूर्व राजदूत

भारतीय मूल की अमेरिकी निक्की हेली ने यह बात मंगलवार को संयुक्त राष्ट्र में अमेरिका के स्थायी राजदूत के पद से इस्तीफा देने के बाद कही है. इसके साथ ही बीते कुछ समय से लगाई जा रही अटकलों पर विराम लगाते हुए उन्होंने यह भी कहा है कि 2020 के अमेरिकी राष्ट्रपति के चुनाव के दौरान वे देश के मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार में जरूर सहयोग करेंगी.