फिल्म अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने मंगलवार को सोशल मीडिया पर कैंसर से अपनी लड़ाई के अनुभवों को साझा किया. फोसबुक पर उन्होंने एक भावनात्मक पोस्ट मेें लिखा है कि कैसे वे इन ‘खराब दिनों’ का सामना कर रही हैं और नकारात्मकता को खुद पर हावी नहीं होने दे रही हैं.

सोनाली ने लिखा, ‘पिछले कुछ महीनों से मैंने अच्छे और बुरे दोनों तरह के दिनों का सामना किया है. ऐसे भी कई दिन थे जो थकावट भरे थे और इतना दर्द होता था कि एक अंगुली भी उठाई नहीं जाती थी. मुझे कई बार लगता है कि यह एक चक्र की तरह है जो कि शारीरिक दर्द से शुरू होता है और फिर मानसिक पीड़ा पर पहुंच भावनात्मक दर्द में बदल जाता है.’ उन्होंने आगे लिखा, ‘कीमो के बाद, सर्जरी से पहले...ऐसे भी दिन थे जब हंसने से भी दर्द होता था. कई बार ऐसा लगता है कि इससे गुजरने के लिए मुझे पूरी ताकत लगा देनी होगी...खुद के साथ एक-एक मिनट की लड़ाई. मुझे पता था कि यह बहुत लंबी और झकझोरने वाली लड़ाई थी.’

सोनाली ने लिखा है कि भावनाएं गलत नहीं हैं, नकारात्मक महसूस करना भी गलत नहीं है. लेकिन, एक सीमा के बाद इसे पहचानिए और इस भावना को खुद पर हावी होने से रोक दीजिए. सोनाली के कैंसर की खबर इस साल जुलाई में सामने आई थी. उन्हें हाइग्रेड का मेटास्टेसिस कैंसर हुआ है और इस वक्त उनका न्यूयॉर्क में इलाज चल रहा है.