पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को अपना नया मुखिया मिल गया है. लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को आज आईएसआई का नया प्रमुख नियुक्त किया गया. पीटीआई-भाषा के मुताबिक पाकिस्तानी सेना की मीडिया यूनिट की ओर इसकी घोषणा की गई है. आसिम मुनीर अब पूर्व आईएसआई महानिदेशक नावेद मुख्तार की जगह लेंगे जो बीती एक अक्टूबर को अपने पद से रिटायर हो गए थे.

इससे पहले आसिम मुनीर पाकिस्तान की मिलिट्री इंटेलिजेंस के प्रमुख रह चुके हैं. हाल में पाकिस्तानी सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा की अध्यक्षता वाले आर्मी प्रमोशन बोर्ड ने उन्हें प्रमोशन देकर लेफ्टिनेंट जनरल बनाया था. उनके साथ पांच अन्य अधिकारियों का भी प्रमोशन किया गया था. वहीं, इसी साल मार्च में उन्हें सेना में अपने बेहतरीन योगदान के लिए पाकिस्तान के दूसरे सर्वोच्च नागरिक सम्मान हिलाल-ए-इम्तियाज से सम्मानित किया गया था.

आसिम मुनीर को आईएसआई का महानिदेशक बनाए जाने के अलावा चार अन्य अधिकारियों को लेफ्टिनेंट जनरल के पद पर नियुक्त किया गया है. इनमें नदीम जाकी को पेशावर सैन्य दल का कमांडर, अब्दुल अजीज को मुख्यालय का सैन्य सचिव, मोहम्मद अदनान को जनरल स्टाफ का उपाध्यक्ष और वसीम अशरफ को आईजी (शस्त्र) नियुक्त किया गया है.