रफाल सौदा : सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से खरीद प्रक्रिया की जानकारी मांगी

फ्रांस के साथ रफाल लड़ाकू विमानों का सौदा कैसे हुआ, उस पूरी प्रक्रिया की जानकारी सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से मांगी है. अदालत ने बुधवार को इस मामले से संबंधित याचिका पर सुनवाई करते हुए केंद्र सरकार से कहा कि वह 29 अक्टूबर तक सीलबंद लिफाफे में पूरी जानकारी पेश करे. हालांकि, कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया है कि वह रफाल विमानों की तकनीकी जानकारी और कीमतों के बारे में सूचना नहीं चाहता है. (विस्तार से)

सुप्रीम कोर्ट आम्रपाली ग्रुप पर और सख्त हुआ, नौ संपत्तियों को सील करने का आदेश

अपने ग्राहकों को तय वक्त पर मकानों का कब्जा देने में नाकामयाब रहने वाले आम्रपाली ग्रुप की मुश्किलें और बढ़ गई हैं. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली की नौ संपत्तियों को सील करने के आदेश दिए हैं. यही वे संपत्तियां हैं जहां इस ग्रुप की 46 कंपनियों के बैंक खातों संबंधी दस्तावेज रखे गए हैं. (विस्तार से)

कोई भी पुलिसकर्मी हथियार लेकर और जूते पहनकर जगन्नाथ मंदिर में प्रवेश न करे : सुप्रीम कोर्ट

सुप्रीम कोर्ट ने पुरी के जगन्नाथ मंदिर में हुई हिंसा के मामले में पुलिस को लेकर फैसला सुनाया है. उसने कहा है कि कोई भी पुलिसकर्मी हथियार लेकर और जूते पहनकर मंदिर में प्रवेश नहीं कर सकता. बीती तीन अक्टूबर को जगन्नाथ मंदिर में श्रद्धालुओं के लिए कतार लगाकर दर्शन करने की व्यवस्था लागू करने के दौरान हिंसा भड़क उठी थी. उसके बाद सुप्रीम कोर्ट में हुई सुनवाई के दौरान एक पक्ष के वकील ने दावा किया कि हिंसा के दौरान पुलिसकर्मी हथियारों के साथ जूते पहनकर मंदिर में घुसे थे. (विस्तार से)

पंजाब : आतंकवादी संगठन से संबंध रखने के आरोप में तीन कश्मीरी छात्र गिरफ्तार

पंजाब के जालंधर में स्थित सीटी इंस्टीट्यूट आॅफ इं​जीनियरिंग मैनेजमेंट एंड टेक्नोलॉजी के हॉस्टल से पुलिस की एक टीम ने तीन कश्मीरी छात्रों की गिरफ्तारी की है. बुधवार को हुई इस गिरफ्तारी को लेकर पुलिस का दावा है कि इन तीनों छात्रों का कश्मीर के एक आतंकवादी संगठन अंसार गजावत-उल-हिंद के साथ संबंध है. (विस्तार से)

मध्य प्रदेश : कुएं से एक ही परिवार के पांच बच्चों के शव मिले

मध्य प्रदेश के एक गांव में आज सुबह एक कुएं से एक ही परिवार के पांच बच्चों के शव मिले हैं. मामला बड़वानी जिला मुख्यालय से करीब 80 किलोमीटर दूर चिखली गांव का बताया जा रहा है. जिले के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमकार सिंह कलेश ने पीटीआई-भाषा को बताया कि ये सभी बच्चे भाई हैं जिनकी उम्र तीन वर्ष से सात वर्ष के बीच है. (विस्तार से)

यौन उत्पीड़न के आरोपों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए : मेनका गांधी

केंद्रीय मंत्री और पूर्व संपादक एमजे अकबर पर उनके पत्रकारिता के दिनों के दौरान लगे यौन उत्पीड़न के आरोपों पर केंद्रीय मंत्री मेनका गांधी ने प्रतिक्रिया दी है. बुधवार को उन्होंने कहा कि यौन उत्पीड़न के आरोपों को गंभीरता से लिया जाना चाहिए क्योंकि अक्सर महिलाएं इस मामले में बात करने से डरती हैं. (विस्तार से)

पैरा एशियाई खेल : तीरंदाज हरविंदर सिंह ने भारत को सातवां स्वर्ण पदक दिलाया

जकार्ता में खेले जा रहे पैरा एशियन गेम्स में आज तीरंदाज हरविंदर सिंह ने भारत को सातवां स्वर्ण पदक दिलाया. हरविंदर ने पुरुषों के व्यक्तिगत रिकर्व ओपन तीरंदाजी स्पर्धा में यह खिताब जीता है. उन्होंने फाइनल में चीन के झाओ लिझुये को 6-0 से हराया. (विस्तार से)

केन्या : बस दुर्घटना में 40 से अधिक लोगों की मौत

पश्चिमी केन्या में आज एक भीषण बस दुर्घटना में 40 से अधिक लोगों की मौत हो गई. पीटीआई-भाषा ने केन्याई अधिकारियों के हवाले से यह खबर दी है. पुलिस के मुताबिक हादसा उस समय हुआ जब बस 52 यात्रियों को लेकर केन्या की राजधानी नैरोबी से पश्चिम शहर काकामेगा जा रही थी. (विस्तार से)

तुषार मेहता भारत के नए सॉलिसिटर जनरल नियुक्त

एडीशनल सॉलिसिटर जनरल (एएसजी) तुषार मेहता को भारत का नया सॉलिसिटर जनरल नियुक्त किया गया है. यह पद 20 अक्टूबर, 2017 से खाली था. इसके पहले भारत के सॉलिसिटर जनरल रंजीत कुमार थे. तुषार मेहता का कार्यकाल 30 जून, 2020 या अगले आदेश तक रहेगा. (विस्तार से)

पाकिस्तान : लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को आईएसआई प्रमुख नियुक्त किया गया

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी इंटर-सर्विसेज इंटेलिजेंस (आईएसआई) को अपना नया मुखिया मिल गया है. लेफ्टिनेंट जनरल आसिम मुनीर को आज आईएसआई का नया प्रमुख नियुक्त किया गया. आसिम मुनीर अब पूर्व आईएसआई महानिदेशक नावेद मुख्तार की जगह लेंगे जो बीती एक अक्टूबर को अपने पद से रिटायर हो गए थे. (विस्तार से)

दिन की सभी खबरें यहां पढ़ें.