एक हिंदूवादी संगठन ने केरल उच्च न्यायालय में एक जनहित याचिका दायर कर अनुरोध किया है कि अदालत मुस्लिम महिलाओं को भी मस्जिद में प्रवेश का आदेश जारी करे. बुधवार को दाखिल याचिका में मांग की गई है कि उच्च न्यायालय केंद्र सरकार को इस बारे मे निर्देश दे.

पीटीआई की खबर के मुताबिक, याचिका अखिल भारत हिंदू महासभा के अध्यक्ष स्वामी देथात्रेय साई स्वरुप नाथ ने दायर की है. याचिकाकर्ता ने कहा कि हाल ही में सबरीमाला मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश के लिए सुप्रीम कोर्ट ने आदेश जारी किया है. इस फैसले के संदर्भ और समय की मांग को देखते हुए मुस्लिम महिलाओं को भी नमाज के लिए मस्जिदों में प्रवेश मिलना चाहिए. याचिका में यह भी कहा गया है कि मुस्लिम महिलाओं को मस्जिदों के मुख्य उपासना सभागार और नमाज के दौरान प्रवेश न देकर उनके साथ भेदभाव किया जाता है.

कई धर्मस्थलों में महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी का बीते कुछ वर्षों से लगातार विरोध हो रहा है. हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने सबरीमाला मंदिर में किसी भी उम्र की महिला के प्रवेश का आदेश जारी किया है. हाजी अली दरगाह में महिलाओं के प्रवेश का मुद्दा भी एक समय काफी चर्चा में रहा था.