एस जगन मोहन रेड्डी की पार्टी वाईएसआर कांग्रेस भी तेलंगाना विधानसभा चुनाव में ताल ठोकने की तैयारी कर रही है. पीटीआई के मुताबिक वाईएसआर कांग्रेस तेलंगाना की 25 से 30 सीटों पर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है.

गुरूवार को पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने न्यूज़ एजेंसी को इसकी जानकारी देते हुए बताया, ‘पार्टी कार्यकर्ता इस बात पर जोर दे रहे हैं कि हमें तेलंगाना में चुनाव लड़ना चाहिए अन्यथा गलत संदेश जाएगा. तेलंगाना के कुछ क्षेत्रों में हमारा जनाधार भी है.’ इस नेता के मुताबिक इसके बाद से पार्टी की तेलंगाना इकाई वास्तविक स्थिति के बारे में रिपोर्ट तैयार कर रही है जिसे पार्टी के प्रमुख वाई एस जगन मोहन रेड्डी को सौंपा जाएगा. वाईएसआर के इस वरिष्ठ नेता ने यह भी बताया कि उनकी पार्टी तेलंगाना में किसी भी पार्टी के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन नहीं करेगी.

वाईएसआर कांग्रेस मुख्यरूप से आंध्रप्रदेश की पार्टी मानी जाती है. 2014 के चुनाव में पार्टी ने आंध्रप्रदेश की 175 सीटों में से 67 पर जीत हासिल की थी. लेकिन, तेलंगाना में पार्टी की स्थिति काफी कमजोर है. तेलंगाना के पिछले विधानसभा चुनाव में वाईएसआर कांग्रेस को सबसे कम तीन सीटें ही मिली थीं. यही वजह है कि राज्य में नवंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टी ने अब तक कोई बयान जारी नहीं किया था.