भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस घोषणा से जुड़ी सबसे दिलचस्प बात यह है कि एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने शुरुआती मुकाबलों के लिए महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टीम में शामिल किया है. यह पहला मौका है जब ऋषभ पंत को एक दिवसीय मुकाबलों के लिए भारतीय दल में जगह दी गई है. उनका चयन दिनेश कार्तिक की जगह हुआ है.

इसके अलावा जहां तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की भी टीम वापसी हुई है तो वहीं हाल ही में संपन्न एशिया कप से अपने अंतरराष्ट्रीय करियर की शुरुआत करने वाले खलील अहमद को भी टीम में शामिल किया है. इन दोनों के साथ शार्दुल ठाकुर के कंधों पर भी भारतीय टीम की तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी होगी. उधर, फिरकी गेंदबाजों के लिहाज से रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव पर चयनकर्ताओं ने भरोसा जताया है.

आगामी सीरीज में कप्तानी की जिम्मेदारी एक बार फिर भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली संभालेंगे. साथ ही उप कप्तान की भूमिका के तौर पर रोहित शर्मा नजर आएंगे.

भारत और वेस्टइंडीज के बीच पहला एकदिवसीय मैच 21 अक्टूबर को गुवाहाटी में और दूसरा मैच 24 अक्टूबर को विशाखापट्टनम में होगा.

शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय दल इस प्रकार है -

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायुडू, मनीष पांडेय, महेंद्र सिंह धोनी (विकेटकीपर), ऋषभ पंत, रवींद्र जड़ेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, खलील अहमद, शार्दुल ठाकुर, केएल राहुल.