मुझे देखकर अनु मलिक ने मेरे ही पति से कहा था, क्या माल है : सोना महापात्रा

यौन उत्पीड़न को लेकर दिग्गज हस्तियों पर लग रहे आरोपों का सिलसिला जारी है. ताजा मामले में चर्चित संगीतकार अनु मलिक सवालों के घेरे में हैं. सोना महापात्रा ने उन पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है. 42 साल की इस गायिका का कहना है कि न सिर्फ अनु मलिक उन्हें देर रात लगातार फोन करते रहते थे बल्कि एक बार उन्होंने उन्हें ‘माल’ कहा था. (विस्तार से)

वरिष्ठ पत्रकार राघव बहल की वेबसाइट के दफ़्तर और घर पर आयकर विभाग के छापे

खोजी पत्रकारिता की दुनिया में पहचान बना चुके वरिष्ठ पत्रकार राघव बहल के ठिकानों पर गुरुवार को आयकर विभाग की टीमों ने छापे मारे हैं. यह कार्रवाई राघव की वेबसाइट ‘द क्विंट’ के नोएडा स्थित दफ़्तर और उनके घर पर की गई है. एक अन्य चर्चित समाचार पोर्टल ‘द न्यूज़ मिनट’ में भी राघव की हिस्सेदारी है, वहां भी आयकर छापा पड़ा है. (विस्तार से)

गंगा की साफ-सफाई के मुद्दे पर अनशन कर रहे पर्यावरणविद प्रोफेसर जीडी अग्रवाल का निधन

गंगा की साफ-सफाई के मुद्दे पर 22 जून से अनिश्चितकालीन अनशन कर रहे प्रसिद्ध पर्यावरणविद जीडी अग्रवाल का निधन हो गया है. एएनआई के मुताबिक 86 वर्षीय जीडी अग्रवाल का निधन हृदयाघात से हुआ है. स्वामी सानंद स्वरूप यानी जीडी अग्रवाल ने हरिद्वार में अपना अनशन शुरू किया था. पहले वे अनशन के दौरान पानी और शहद का सेवन कर रहे थे लेकिन बीते हफ्ते उन्होंने इसे भी छोड़ दिया था. (विस्तार से)

युवक ने नीतीश कुमार की तरफ चप्पल फेंकी, कहा - भेदभावपूर्ण आरक्षण नीति पर विरोध जताना चाहता था

बिहार में एक कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की तरफ एक युवक द्वारा चप्पल फेंके जाने का मामला सामने आया है. पीटीआई के मुताबिक यह घटना पटना में हुई जहां सत्ताधारी जदयू ने लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती के अवसर पर छात्र समागम का आयोजन किया था. इसमें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के साथ मंच पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह और अन्य कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे. (विस्तार से)

सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली ग्रुप के डायरेक्टरों को 15 दिन तक पुलिस हिरासत में रखने का आदेश दिया

ग्राहकों को तय वक्त पर मकान का कब्जा देने में असफल रहने के साथ वित्तीय संकट से जूझ रहे आम्रपाली ग्रुप की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही हैं. अपने आदेशों की अनदेखी के मद्देनजर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने आम्रपाली के चेयरमैन अनिल शर्मा सहित दो डायरेक्टरों शिव प्रिया और अजय कुमार के खिलाफ अवमानना का नोटिस जारी कर दिया है. इसके साथ ही इन्हें चार हफ्ते के भीतर इसका जवाब देने को भी कहा गया है. (विस्तार से)

नकदी संकट से गुजर रहे पाकिस्तान ने आईएमएफ से सबसे बड़ा ऋण पैकेज मांगा

दो दिन पहले पाकिस्तान को लेकर खबर आई थी कि वह नकदी संकट से जूझ रहा है. इस वजह से उसके सामने भुगतान संतुलन का संकट पैदा हो गया है. इसी से निपटने के लिए वह अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) की शरण में पहुंचा था. अब खबर है कि पाकिस्तान ने आईएमएफ से आठ अरब डॉलर (करीब 60,000 करोड़ रुपये) के ऋण पैकेज की मांग की है. पाकिस्तान की ओर से मांगा गया यह अब तक का सबसे बड़ा ऋण पैकेज है. (विस्तार से)

कर्नाटक : बसपा के मंत्री ने सरकार से इस्तीफा दिया

कर्नाटक की जेडीएस-कांग्रेस सरकार में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के अकेले मंत्री एन महेश ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. वे प्राथमिक एवं माध्यमिक शिक्षा मंत्री थे. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा है कि अपने विधानसभा क्षेत्र कोल्लेगल पर ध्यान देने और लोक सभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी को और मजबूत करने के मकसद से उन्होंने इस्तीफा दिया है. (विस्तार से)

एयरसेल-मैक्सिस मामला : ईडी ने कार्ति चिदंबरम की 54 करोड़ रुपये की संपत्तियां जब्त कीं

ईडी ने गुरुवार को एयरसेल-मैक्सिस मामले में कांग्रेस नेता पी चिदंबरम के पुत्र कार्ति चिदंबरम की कई संपत्तियां जब्त कर लीं. ईडी के अधिकारियों ने बताया कि कार्ति चिदंबरम की ये संपत्तियां भारत, स्पेन और ब्रिटेन में थीं. इनकी कीमत करीब 54 करोड़ रु बताई जा रही है. जब्त की गई इन संपत्तियों में दिल्ली के जोरबाग में एक फ्लैट और बार्सिलोना में एक टेनिस क्लब शामिल है. (विस्तार से)

हरियाणा : अदालत ने बाबा रामपाल को हत्या का दोषी करार दिया

हरियाणा की एक स्थानीय अदालत ने आज खुद को बाबा कहने वाले रामपाल को हत्या के दो मामलों में दोषी करार दिया है. पीटीआई-भाषा के मुताबिक हिसार के अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश डीआर चालिया ने रामपाल और उसके कुछ अनुयायियों को इन मामलों में दोषी ठहराया है. इन सभी दोषियों को 16 और 17 अक्टूबर को सजा सुनाई जाएगी. (विस्तार से)

भारत बनाम वेस्टइंडीज : दो शुरुआती वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम घोषित

भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जाने वाली पांच वनडे मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मुकाबलों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है. इस घोषणा से जुड़ी सबसे दिलचस्प बात यह है कि एमएसके प्रसाद की अगुवाई वाली चयन समिति ने शुरुआती मुकाबलों के लिए महेंद्र सिंह धोनी के साथ एक अन्य विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को भी टीम में शामिल किया है. यह पहला मौका है जब ऋषभ पंत को एक दिवसीय मुकाबलों के लिए भारतीय दल में जगह दी गई है. (विस्तार से)

दिन की सभी खबरें यहां पढ़ें.