तेलंगाना में आगामी विधानसभा चुनाव के बीच राजनीति अपने चरम पर है. इसका एक दिलचस्प वाक़या तब सामने आया जब वरिष्ठ कांग्रेसी नेता सी दामोदर राजनरसिम्हा की पत्नी और सामाजिक कार्यकर्ता पद्मिनी रेड्डी गुरुवार सुबह भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गईं. लेकिन शाम होते-होते कांग्रेस में लौट भी आईं.

भाजपा में शामिल होने के बाद दोबारा कांग्रेस में लौटने पर पद्मिनी ने कहा कि उनके फैसले से कांग्रेसी कार्यकर्ता काफी दुखी थे जिसके बाद उन्होंने वापसी करने का फैसला किया. पद्मिनी रेड्डी के दोबारा कांग्रेस में शामिल होने पर भाजपा प्रवक्‍ता कृष्‍ण सागर राव ने एक ट्वीट कर कहा, ‘वे शिक्षित महिला हैं. भाजपा ऐसी पार्टी है जो महिला सशक्तिकरण में विश्वास करती है. जब उन्होंने भाजपा में शामिल होने की इच्छा जताई तो हमें पूछ लेना चाहिए था कि उन्होंने अपने पति से अनुमति ली है या नहीं. हम फिर भी उनके फैसले का सम्मान करते हैं.’

इससे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के लक्ष्मण ने पद्मिनी रेड्डी का स्वागत करते हुए उनके सामाजिक और महिलाओं के लिए किए गए कामों की प्रशंसा की थी. तेलंगाना में सात दिसंबर को चुनाव होने हैं. पद्मिनी रेड्डी के पति राजनरसिम्हा अविभाजित आंध्र प्रदेश के उप मुख्यमंत्री (2010-2014) रह चुके हैं. फिलहाल वे तेलंगाना विधानसभा चुनाव के लिए बनाई गई कांग्रेस की घोषणापत्र समिति के प्रभारी हैं.