जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आ रहे हैं, वैसे-वैसे राजनीतिक पार्टियां मतदाताओं को रिझाने के लिए प्रचार के नए और दिलचस्प तरीके आजमा रही हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस की छत्तीसगढ़ इकाई ने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है.

इस वीडियो को शेयर करते हुए कांग्रेस ने लिखा है, ‘लीजिये! वीडियो उपलब्ध है. जो रमन सिंह के 15 साल के कारनामों को बेनकाब करता है, यह बताता है अगर आपको प्रदेश की बदहाली को खुशहाली के रूप में देखना है तो ‘रमन का उल्टा चश्मा’ पहनिए. अगर सच्चाई देखनी है तो रमन का चश्मा उतार फेंकिये और नंगी आंखों से सच्चाई देखिये.’ इस समय कांग्रेस का यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी शेयर किया जा रहा है.

इस वीडियो के जरिए कांग्रेस ने रमन सरकार पर आरोप लगाए हैं कि उसके कार्यकाल में छत्तीसगढ़ देश का सबसे गरीब राज्य बना हुआ है. राज्य की 18 प्रतिशत आबादी झुग्गी-झोपड़ी में रहने को मजबूर है. स्वास्थ्य सेवाओं में भी छत्तीसगढ़ 21 राज्यों में 20वें नंबर पर है और राज्य में करीब 50 लाख युवाओं के पास रोजगार नहीं है. कांग्रेस ने ये भी आरोप लगाया है कि सरकार की किसान विरोधी नीतियों के चलते पिछले 11 सालों में राज्य के साढ़े ग्यारह हजार किसानों ने आत्महत्या की है.

छत्तीसगढ़ में दो चरणों में चुनाव होने हैं. पहले चरण में नक्सल प्रभावित इलाकों में 12 नवंबर और दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ के उत्तरी इलाके में 20 नवंबर को वोट डाले जाएंगे.