हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन वेस्टइंडीज की टीम ने सात विकेट खोकर 295 रन बना लिए हैं. पहले दिन का खेल खत्म होने तक रोस्टन चेस 98 जबकि देवेंद्र बिशू दो रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए थे.

इससे पहले वेस्टइंडीज के कप्तान जेसन होल्डर ने टॉस जीतकर इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. हालांकि कैरेबियाई बल्लेबाजी की शुरुआत अच्छी नहीं रही. 12वें ओवर में काइरन पॉवेल के तौर पर इसे पहला झटका लगा. यह विकेट फिरकी गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन के खाते में आया तब मेहमान टीम का स्कोर सिर्फ 32 रन था. इसके बाद मैदान पर उतरे शाई होप ने क्रैग ब्रेथवेट के साथ मिलकर वेस्टइंडीज का स्कोर 50 के पार ही पहुंचाया था कि कुलदीप यादव ने ब्रेथवेट को एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया.

दोपहर के भोजन से पहले तेज गेंदबाज उमेश यादव ने भारत को तीसरी सफलता दिलाई. उन्होंने शाई होप को एलबीडब्ल्यू आउट करके पवेलियन लौटाया. लंच के बाद सुनील एंब्रिस और फिर 113 रन के योग पर शिमरोन हेटमायर के आउट होने के बाद वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी एक बार फिर लड़खड़ाती दिखी जिसे रोस्टन चेस और शेन डॉरिच ने बखूबी संभाला. इन दोनों बल्लेबाजों ने छठवें विकेट के लिए 69 रन जोड़ते हुए टीम को स्कोर 182 पर पहुंचाया.

भारत के लिए खतरनाक होती इस साझेदारी को तेज गेंदबाज उमेश यादव ने शेन डॉरिच को एलबीडब्ल्यू आउट करते हुए तोड़ने का काम किया. मेहमान टीम को पहले दिन का सातवां झटका कप्तान जेसन होल्डर के रूप में लगा और वे 92 गेंदों पर 52 रन बनाकर आउट हुए. भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन को एक जबकि उमेश यादव व कुलदीप यादव को तीन-तीन विकेट मिले.

वेस्टइंडीज की तरफ से इस मुकाबले में दो बदलाव किए गए हैं. मेहमान टीम ने कीमो पॉल और शेमन लेविस की जगह पर कप्तान जेसन होल्डर और फिरकी गेंदबाज जोमेल वॉरिकन को शामिल किया है. उधर, भारत ने मोहम्मद शमी की जगह तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टीम में जगह देते हुए इस मुकाबले से उनका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण कराया है. भारत-वेस्टइंडीज के बीच दो टेस्ट मैचों की इस सीरीज का पहला मुकाबला भारत पहले ही अपने नाम कर चुका है.