भारतीय महिला व पुरुष हॉकी टीमें युवा ओलंपिक खेलों के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं. महिला टीम की बात करें तो क्वॉर्टर फाइनल मुकाबले में उसने पोलैंड को 3-0 से हरा दिया. भारत की तरफ से लालरेम्सियामी ने खेल के 10वें मिनट में पहला गोल किया. उसके बाद कप्तान सलीमा टेटे ने 14वें मिनट में टीम को दूसरा गोल दिलाया. उसके कुछ ही देर तीसरा गोल बलजीत कौर ने किया.

पोलैंड की टीम पूरे खेल में गोल नहीं कर सकी. हालांकि पहले हाफ में उसे गोल करने का मौका मिला था लेकिन, टीम की खिलाड़ी विक्टोरिया जिमरमैन भारतीय गोलकीपर बिछू खरीबाम को छका नहीं सकीं. वहीं, भारत इस मैच को 4-0 से जीत सकता था. मुमताज खान गोल करने के करीब पहुंच गई थीं, लेकिन विरोधी गोलकीपर ने उनके प्रयास को नाकाम कर दिया.

वहीं, भारत पुरुष टीम ने भी क्वॉर्टर फाइनल में शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए पहले हाफ में ही तीन गोल दागे. वहीं, पहले पोलैंड की टीम पहले हाफ में एक भी गोल नहीं कर पाई. लेकिन दूसरे हाफ में दो गोल कर उसने खेल में वापसी की कोशिश की. हालांकि भारत ने एक और गोल कर स्कोर 4-2 कर दिया. भारत की तरफ से आनंद शिवम दो गोल किए और मनिंदर सिंह व संजय ने एक-एक गोल किया.