अभिनेता से नेता बने कमल हासन ने शुक्रवार को आगामी लोक सभा चुनावों में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने के संकेत दिए. खबरों के मुताबिक एक स्थानीय टीवी चैनल से बात करते हुए कमल हासन ने कहा कि यदि राहुल गांधी की अगुवाई वाली कांग्रेस, द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (डीएमके) से नाता तोड़ लेती है तो उनकी पार्टी मक्कल नीति मय्यम (एमएनएम) कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है. इससे पहले जून में कमल हासन ने तमिलनाडु के राजनीतिक परिदृश्य पर राहुल गांधी और सोनिया गांधी से मुलाकात कर चर्चा की थी.

द इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक इस बातचीत के दौरान उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी का मकसद भ्रष्टाचार से लड़ना है और वे ऐसी पार्टियों से गठबंधन नहीं कर सकते जो पहले से दागी हो. कमल हासन के मुताबिक, ‘तमिलनाडु की दोनों ही पार्टियां डीएमके और एआईडीएमके भ्रष्ट हैं और इन्हें राज्य से उखाड़ फेंकने के लिए मुझे काफी मेहनत करनी पड़ेगी.’

कमल हासन समय-समय पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार और ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) की तमिलनाडु सरकार की आलोचना करते रहे हैं. कमल हासन ने इस साल फरवरी में अपनी पार्टी लॉन्च की थी. उनकी पार्टी मक्कल नीति मय्यम के नाम का अर्थ है - ‘जन न्याय केंद्र’.