देशभर में नवरात्रों के साथ रामलीला के आयोजन भी शुरू हो गए हैं. इस बीच राजधानी दिल्ली में आयोजित एक रामलीला में इस बार केंद्रीय पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्री डॉ हर्षवर्धन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के दिल्ली से विधायक और नेता प्रतिपक्ष विजेंद्र गुप्ता ने भी हिस्सा लिया. इन दोनों नेताओं ने ट्वीट करके भी यह जानकारी दी है. पुरानी दिल्ली में आयोजित लवकुश रामलीला में इस बार डॉ हर्षवर्धन राजा जनक और विजेंद्र गुप्ता महर्षि अत्रि की भूमिका में नजर आए.

डॉ हर्षवर्धन ने एक ट्वीट में वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, ‘राजा जनक के रूप में अपना किरदार देखकर मुझे आश्चर्य हुआ. यह शायद मर्यादा पुरुषोतम श्रीराम और माता सीता के आशीर्वाद का ही परिणाम है कि मैं इस भूमिका को लोगों की आकांक्षाओं के मुताबिक निभा पाया.’ इसके अलावा उन्होंने एक और ट्वीट में लिखा है, ‘भगवान श्रीराम ने हमें धर्म का अनुसरण करते हुए जीने की प्रेरणा दी है. मर्यादा पुरुषोत्तम के रूप में उनका जीवन हम सभी को त्याग और मर्यादाओं के पालन की सीख देता है. रामलीला में राजा जनक का किरदार निभाकर भारत की गौरवशाली परंपरा और संस्कृति से रू-ब-रू होने का मौका मिला.’

इससे पहले बुधवार को विजेंद्र गुप्ता ने ट्वीट करते हुए बताया था कि वे इस रामलीला में महर्षि अत्रि की भूमिका निभा रहे हैं.