बेंगलुरु में ज़मीन विवाद की वज़ह से एक स्कूल के प्राचार्य की हत्या का मामला सामने आया है. पुलिस के मुताबिक 60 वर्षीय प्राचार्य रंगनाथ अपने दफ़्तर में थे जब छह लोगाें के समूह ने उन पर हमला कर उनकी हत्या कर दी.

ख़बरों के अनुसार दक्षिण-पश्चिम बेंगलुरु के हैवनूर पब्लिक स्कूल में यह वारदात हुई है. यह स्कूल विवादित ज़मीन पर बना हुआ है. पुलिस के मुताबिक रंगनाथ विरोधी पक्षों के बीच इसी विवाद में सुलह कराने का प्रयास कर रहे थे. तभी उन पर हमला हो गया. घटना बीते शनिवार की है. यह सामने अब आई है. बताया जाता है कि रंगनाथ ने 10वीं के बच्चों को शनिवार के दिन विशेष कक्षा के लिए स्कूल बुलाया था. उसके बाद जब वे यह अपने दफ़्तर पहुंचे तो यह विवाद और वारदात हो गई.

पुलिस की मानें तो प्राचार्य की हत्या के बाद हत्यारे मौके से भाग निकले. इनमें से एक को बाद में महालक्ष्मी लेआउट इलाके से ग़िरफ़्तार कर लिया गया है. हालांकि ग़िरफ़्तार किए जाने से पहले इस आरोपित ने दो सिपाहियाें पर भी हमला करने की कोशिश की. इसके बाद एक सिपाही ने भी उस पर गोली चलाई जो उसके पैर में लगी. इसका नाम बबली बताया जाता है. वह फिलहाल अस्पताल में भर्ती है. बाकी पांच आरोपितों की तलाश जारी है.