सोशल मीडिया के जरिये अभिनेता आलोक नाथ पर बलात्कार और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली टीवी लेखक व निर्देशक विंता नंदा ने अब पुलिस के पास इस मामले की शिकायत दर्ज कराई है. खबरों के मुताबिक विंता नंदा बुधवार को मुंबई के ओशिवारा पुलिस स्टेशन में इसकी लि​खित शिकायत दी है. स्थानीय पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक इस मामले में अभी एफआईआर दर्ज की जानी है पर शिकायतकर्ता की तरफ से लगाए गए आरोपों को लेकर जांच शुरू कर दी गई है.

इस बीच विंता नंदा की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है, ‘शिकायत दर्ज कराने के दौरान मेरे साथ पुलिस का व्यवहार पूरी तरह से सहयोगात्मक रहा. इस पूरे मामले में एक महिला पुलिसकर्मी ने मेरे बयान दर्ज किए.’ उन्होंने आगे कहा, ‘मेरे लिए यह बयान दर्ज कराना आसान नहीं था क्योंकि यह 19 साल पुराने दर्द को दोबारा जीने के जैसा था.’

इससे पहले विंता नंदा ने ‘मी टू’ अभियान के तहत फेसबुक पर एक लंबी पोस्ट लिखते हुए आलोक नाथ पर उनके साथ बलात्कार करने के आरोप लगाए थे. इन आरोपों के बाद अभिनेत्री संध्या मृदुल और हिमानी शिवपुरी ने भी आलोक नाथ के खिलाफ अपने खराब अनुभवों को साझा किया था. उधर आलोक नाथ ने विंता नंदा के अलावा अन्य महिलाओं द्वारा लगाए गए आरोपों को गलत और बेबुनियाद बताया था.

इसके बाद विंता नंदा के खिलाफ मानहानि का दावा करते हुए आलोक नाथ ने उनसे इन आरोपों को लेकर लिखित माफी और प्रतीकात्मक तौर पर एक रुपये के मुआवजे की मांग की थी. उधर, बुधवार को पुलिस में उनके खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत को लेकर आलोक नाथ की फिलहाल कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है.