‘आगामी चुनावों में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा भारतीय जनता पार्टी के साथ सीधी लड़ाई लड़ेगा.’  

— शिवपाल सिंह यादव, समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के संयोजक

शिवपाल सिंह यादव ने यह बात इटावा में एक कार्यक्रम के दौरान कही. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि आगामी आम चुनाव में उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश की हर एक लोक सभा सीट पर अपने प्रत्याशी उतारेगी. शिवपाल सिंह यादव के मुताबिक बीते कुछ समय के दौरान उत्तर प्रदेश में हर पार्टी का जनाधार खिसका है ऐसे में आने वाले दिनों में समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के सहयोग के बिना न तो केंद्र और न ही उत्तर प्रदेश में कोई पार्टी अपनी सरकार बनाने में सफल हो सकेगी.

‘रामलीलाओं की भव्यता की तरह ही अयोध्या में भी भव्य राम मंदिर का निर्माण होना चाहिए.’  

— योगी आदित्यनाथ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री

योगी आदित्यनाथ ने यह बात शुक्रवार को गोरखपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कही. उनके मुताबिक राम के बगैर जनकल्याण का मार्ग प्रशस्त नहीं हो सकता. इसके साथ ही योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता से राम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारने और समाज में भी इनका प्रचार व प्रसार करने का आग्रह किया.


‘भारतीय जनता पार्टी के साथ मैं एक कर्मयोगी रूप में जुड़ा हूं.’  

— स्वामी परिपूर्णानंद, हिंदू वाहिनी के संस्थापक और श्री पीठम के प्रमुख

स्वामी परिपूर्णानंद ने यह बात शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के मौके पर कही. उन्होंने यह भी कहा कि भाजपा से उन्हें किसी तरह की कोई लालसा नहीं है क्योंकि तेलुगू लोगों ने उन्हें पहले से ही बहुत कुछ दिया हुआ है. दक्षिण भारत के ‘योगी आदित्यनाथ’ के तौर पर देखे जाने वाले स्वामी परिपूर्णानंद को पहले से ही भाजपा के करीबियों में शामिल किया जाता रहा है.


‘जिस तरह इलाहाबाद का नाम बदलकर प्रयाग राज किया गया वैसे ही फैजाबाद का नाम बदलकर श्री अयोध्या कर देना चाहिए.’  

— शरद शर्मा, विश्व हिंदू परिषद् के प्रवक्ता

शरद शर्मा ने यह मांग इलाहाबाद का नाम बदले जाने के फैसले की तारीफ करते हुए कही है. इसके साथ ही उनका यह भी कहना है कि देश में ऐसी अनेक सड़कें, भवन और जनपद हैं जिनके नाम गुलामी का बोध कराते हैं और इसलिए देश की केंद्र व राज्य सरकारों को गुलामी के इन प्रतीकों से लोगों को मुक्ति दिलाने की दिशा में काम करना चाहिए.


‘भाजपा हाईकमान गंभीरता के साथ गोवा में नेतृत्व परिवर्तन पर विचार कर रहा है.’  

— विजय सरदेसाई, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के नेता

विजय सरदेसाई का यह बयान हाल ही में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष अमित शाह से हुई उनकी मुलाकात के बाद आया है. विजय सरदेसाई का यह भी कहना है कि भाजपा के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से गोवा में जल्दी ही नेतृत्व के बदलाव संबंधी घोषणा की जा सकती है. गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर की सेहत को देखते हुए माना जा रहा है कि वहां की विधानसभा के अध्यक्ष प्रमोद सावंत, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष विनय तेंदुलकर व राज्य के स्वास्थ्य मंत्री विश्वजीत राणे में से किसी एक को गोवा की कमान सौंपी जा सकती है.