भारत की स्टार शटलर साइना नेहवाल के प्रशंसकों के लिए बैडमिंटन कोर्ट से बढ़िया खबर है. साइना नेहवाल डेनमार्क ओपन बैडमिंटन प्रतियोगिता के फाइनल में प्रवेश कर गई हैं. द टाइम्स आॅफ इंडिया के मुताबिक शनिवार को इस प्रतियोगिता के महिला एकल वर्ग के सेमीफाइनल मुकाबले में उन्होंने इंडोनेशिया की ग्रिगोरिया मरिस्का तुनजुंग को 21-11, 21-12 से मात दी. अब फाइनल मुकाबले में खिताब हासिल करने के लिए उनकी भिड़ंत विश्व की नंबर एक खिलाड़ी ताइवान की ताइ जू यिंग से होगी.

फाइनल मुकाबले में साइना नेहवाल अगर ताइ जू यिंग को हरा देती हैं तो वे दूसरी बार डेनमार्क ओपन प्रतियोगिता की चैंपियन बन जाएंगी. इससे पहले साल 2012 में उन्होंने यह कारनामा किया था. तब खिताबी मुकाबले में उन्होंने जर्मनी की जूलियन शेंक को हराया था. उधर आज खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में अपनी इंडोनेशियाई प्रतिद्वंद्वी को महज तीस मिनट में परास्त करने वाली साइना नेहवाल को इस प्रतियोगिता के प्रबल दावेदार के तौर पर भी देखा जा रहा है.

इस बीच शनिवार को ही खेले गए पुरुष वर्ग के एक अन्य सेमीफाइनल में किदांबी श्रीकांत को हार का सामना करना पड़ा. उन्हें जापान के केंटो मोमाता ने 21-16, 21-12 से हराया. इससे पहले प्रतियोगिता के क्वार्टर फाइनल के मुकाबले में किदांबी श्रीकांत ने भारत के ही समीर वर्मा को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था.