ताइवान में इसी रविवार की रात हुई एक रेल दुर्घटना में 22 लोगों की मौत हो गई है. इसमें 171 लोग घायल भी बताए जा रहे हैं. इस ट्रेन में 366 यात्री सवार थे.

ख़बरों के मुताबिक तेज रफ़्तार पुयूमा एक्सप्रेस ताइपेई के उपनगरीय इलाके से ताइतुंग की तरफ जा रही थी. तभी रास्ते में एक घुमावदार रास्ते में वह पटरी से उतर गई. इसके बाद उसके आठ डिब्बे एक तरफ लुढ़क गए. इससे डिब्बों के साथ यात्रियाें को काफी नुकसान पहुंचा. राहत और बचाव के काम में लगे लोगों को आशंका है कि अभी कई लोग डिब्बों के नीचे दबे हो सकते हैं. इससे मरने वालों की संख्या बढ़ने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता.

ताइवान के रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता चेन चुंग-ची ने कहा, ‘हादसे में ज़्यादातर यात्रियों की मौत मौके पर ही हो गई. बचाव दल के लोग उन्हें निकालने में जुटे हैं जो अब भी डिब्बों के बीच या उनके नीचे दबे हैं. हालांकि अभी यह पता नहीं चला है कि कितने और लोग फंसे हुए हैं. मारे गए अधिकांश यात्री पहले डिब्बे में सवार थे.’ ग़ौरतलब है कि पुयूमा एक्सप्रेस 2013 में शुरू हुई थी. यह देश के मुश्किल सबझे जाने वाले पूर्व तटीय रास्तों पर 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार से दौड़ती है.