भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए एक ट्वीट में लिखा है कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और ‘बेलगाड़ी’ के जेल जाने से आगामी आम चुनाव में उनकी पार्टी 350 सीटें जीत सकती है. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक इस ट्वीट में उन्होंने यह भी लिखा है, ‘अब ऐसा लगने लगा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा आसानी से बहुमत हासिल कर लेगी क्योंकि देश का युवा मतदाता भाजपा के साथ है. इसके साथ ही हिंदुत्व और राष्ट्रवाद को लेकर भी उत्साह बढ़ रहा है जिसका पार्टी को फायदा मिलेगा.’

इससे पहले इसी साल जुलाई में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि कांग्रेस को अब ‘बेलगाड़ी’ कहा जाने लगा है क्योंकि इस पार्टी के अनेक नेता बेल यानी जमानत पर बाहर हैं.

उधर, इसी मंगलवार को मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा था कि मौजूदा राजनीतिक परिदृश्य को देखते हुए उन्हें नहीं लगता कि आगामी आम चुनाव में किसी एक पार्टी को बहुमत मिल पाएगा. उनका यह भी कहना था कि अगले लोकसभा चुनाव के बाद केंद्र में सत्ता परिवर्तन भी दिखेगा. ऐसा करने के लिए उन्होंने कांग्रेस को हर राज्य स्तर पर वहां के सबसे मजबूत क्षेत्रीय दल के साथ गठबंधन करके चुनाव लड़ने की सलाह भी दी थी.