‘कांग्रेस का साथ छोड़कर गए नेताओं को पार्टी में वापस लौट आना चाहिए.’  

— अशोक गहलोत, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव

अशोक गहलोत ने यह बात नेशनलिस्ट कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के पूर्व नेता तारीक अनवर की शनिवार को कांग्रेस में हुई वापसी को लेकर कही है. अशोक गहलोत के मुताबिक, ‘आज ऐसे लोग सत्ता में बैठे हैं जिनका लोकतंत्र में विश्वास नहीं है. इन सांप्रदायिक ताकतों ने देश को नाजुक दौर में पहुंचा दिया है ऐसे में जरूरी हो गया है कि एक बार फिर कांग्रेस की केंद्र की सत्ता में वापसी कराई जाए.’

‘केरल में आज धार्मिक मान्यताओं और राज्य सरकार की क्रूरता के बीच संघर्ष चल रहा है.’

— अमित शाह, भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष

अमित शाह का यह बयान सबरीमला मंदिर में महिलाओं के प्रवेश को लेकर उठे विवाद पर आया है. शनिवार को केरल के कुन्नूर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नए कार्यालय के उद्घाटन के मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि देश में अनेक ऐसे मंदिर हैं जिनमें महिलाओं के प्रवेश पर पाबंदी है. इन मंदिरों में सिर्फ पुरुषों को ही प्रवेश की इजाजत है. उन्होंने आगे कहा, ‘केरल के भाजपा कार्यकर्ता अय्यपा के भक्तों के साथ हर कीमत पर खड़े रहेंगे. मैं यहां केरल सरकार को चेतावनी देने आया हूं कि शीर्ष अदालत के फैसले के नाम पर राज्य में हिंसा मत पैदा कीजिए.’


 ‘हम चाहते हैं कि 2019 के आम चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनें.’  

— उपेंद्र कुशवाहा, राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष

उपेंद्र कुशवाहा ने यह बात बिहार के राजगीर में पत्रकारों के साथ हुई बातचीत में उन अटकलों को खारिज करते हुए कही है कि आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान उनकी पार्टी राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का साथ छोड़कर राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के साथ गठजोड़ कर सकती है. इस मौके पर उन्होंने यह भी कहा कि राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालासपा) पूरी दृढ़ता के साथ एनडीए के साथ खड़ी है और आगामी आम चुनाव के बाद नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना देश के लिए जरूरी है.


‘बिना कुछ किए अनिल अंबानी को 30 हजार करोड़ रुपये दिए जा सकते हैं तो वन रैंक वन पेंशन योजना क्यों नहीं लागू की जा सकती?’  

— राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

राहुल गांधी ने यह बात शनिवार को भूतपूर्व सैनिकों के एक समूह से मुलाकात करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही. इस मौके पर राहुल गांधी ने यह भी कहा कि ‘वन रैंक वन पेंशन’ को लेकर कांग्रेस प्रतिबद्ध है और आगामी आम चुनाव के बाद अगर कांग्रेस की सरकार बनती है तो इस योजना को लागू किया जाएगा.


‘सेना के जवानों पर पत्थर फेंकने वाले आतंकवादियों के जैसे ही हैं.’  

— जनरल बिपिन रावत, थलसेना अध्यक्ष

जनरल बिपिन रावत ने यह बात गुरुवार को कश्मीर के अनंतनाग जिले में पथराव की घटना के दौरान गंभीर रूप से घायल हुए एक जवान की शुक्रवार को मृत्यु हो जाने को लेकर कही है. जनरल बिपिन रावत ने घाटी में पथराव की घटनाओं को पाकिस्तान द्वारा प्रायोजित बताया है. इसके साथ ही उनका यह भी कहना है कि ऐसी घटनाओं की वजह से जम्मू-कश्मीर का विकास भी प्रभावित हो रहा है.