इंडोनेशिया में दुर्घटनाग्रस्त हुए लॉयन एयरलाइंस के विमान बोइंग-737 को लेकर एक जानकारी सामने आई है. पीटीआई के मुताबिक एयरलाइन ने जानकारी दी है कि 188 यात्रियों और चालक दल के सदस्यों वाले विमान के कैप्टन एक भारतीय थे जिनका नाम भव्य सुनेजा बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक सुनेजा दिल्ली के मयूर विहार इलाके में रहते थे. एयरलाइन के बयान के अनुसार, 31 वर्षीय सुनेजा को 6000 से ज्यादा घंटों की उड़ान का अनुभव था.

यह विमान दुर्घटना आज सुबह हुई. खबर के मुताबिक विमान ने जकार्ता से पांगकल पिनांग के लिए सुबह 6.20 बजे उड़ान भरी थी. इसके थोड़ी ही देर बाद वह जेटी610 केरावांग के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. घटना को लेकर एयरलाइन की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक विमान में 178 वयस्क यात्री, एक बच्चा और दो नवजात थे. विमान के कैप्टन भव्य सुनेजा थे और सह-पायलट हरविनो थे. वहीं, विमान में चालक दल के छह सदस्य थे जिनमें तीन प्रशिक्षु थे. उनके अलावा एक टेक्नीशियन भी विमान में सवार था.

हादसे के बाद इंडोनेशिया के आपदा विभाग ने राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया है. उधर, घटना के बाद सामने आईं तस्वीरों में समुद्र में विमान के मलवे के साथ यात्रियों का सामान देखा जा सकता है. ख़बरों के मुताबितक विमान समद्र में 98 से 115 फीट की गहराई में समा गया है.