पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ को आईसीसी के हॉल हॉफ फेम क्लब में शामिल किया गया है. आज भारत और वेस्टइंडीज के बीच अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच से पहले आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में उन्हें सम्मानित किया गया. इस दौरान पूर्व क्रिकेटर और दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने राहुल द्रविड़ को हॉल ऑफ फेम कैप सौंपी. राहुल द्रविड़ आईसीसी हॉल ऑफ फेम में शामिल होने वाले पांचवें भारतीय क्रिकेटर हैं. उनसे पहले बिशन सिंह बेदी, कपिल देव, सुनील गावस्कर और अनिल कुंबले को इस विशिष्ट सूची में जगह मिल चुकी है.

आईसीसी ने बीती दो जुलाई को द्रविड़ को हॉल ऑफ फेम में शामिल करने की घोषणा की थी. आज हॉल ऑफ फेम में शामिल किए जाने के बाद आईसीसी ने विज्ञप्ति में राहुल द्रविड़ के हवाले से कहा, ‘आईसीसी द्वारा क्रिकेट हॉल ऑफ फेम में शामिल किया जाना बड़े सम्मान की बात है. सभी पीढ़ियों के महान खिलाड़ियों के बीच अपना नाम देखना ऐसी चीज है जिसका क्रिकेट करियर के दौरान सपना ही देखा जा सकता है.’

पूर्व भारतीय कप्तान ने 164 टेस्ट मैचों में 36 शतकों की मदद से 13,288 रन बनाए. वहीं, 344 एकदिवसीय मैच खेलते हुए द्रविड़ ने 12 शतकों की मदद से 10,889 रन बनाए. उन्हें 2004 में आईसीसी का साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और साल का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट क्रिकेटर भी चुना गया था. अपनी मजबूत बल्लेबाजी के चलते क्रिकेट जगत में ‘भारतीय टीम की दीवार’ के नाम से मशहूर हुए राहुल द्रविड़ एक बेहतरीन स्लिप फील्डर भी रहे. 2012 में खत्म हुए अपने टेस्ट करियर के दौरान उन्होंने 210 कैच लपके जो एक विश्व रिकार्ड है.