भारत और वेस्टइंडीज के बीच तिरुवनंतपुरम में खेले गए पांचवें मैच में शानदार जीत दर्ज कर भारत ने वनडे मैचों की यह सीरीज 3-1 से जीत ली है. इस आखिरी मुकाबले में वेस्टइंडीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. वेस्टइंडीज की शुरुआत काफी खराब रही और उसने अपना पहला विकेट पहले ही ओवर में खो दिया. सलामी बल्लेबाजी कीरेन पॉवेल बिना खाता खोले आउट हो गए. इसके बाद विकेट गिरने का सिलसिला लगातार चलता रहा और वेस्टइंडीज 31.1 ओवर में महज 104 रन बनाकर ऑलआउट हो गई. भारत की ओर से इस मैच में रविंद्र जड़ेजा ने चार विकेट लिए और जसप्रीत बुमराह और खलील अहमद ने दो-दो विकेट अपने नाम किए.

वेस्टइंडीज से मिले लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही. सलामी बल्लेबाज शिखर धवन मात्र छह रन बनाकर पैवेलियन लौट गए. लेकिन इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे कप्तान विराट कोहली ने रोहित शर्मा के साथ मिल कर 99 रनों की शानदार साझेदारी की और भारत आसानी से मैच जीत गया. भारत ने इस लक्ष्य को 14.5 ओवरों में हासिल कर लिया. मैच में शानदार प्रदर्शन करने वाले रविंद्र जड़ेजा को मैन ऑफ द मैच और कप्तान कोहली को मैन ऑफ द सीरीज का खिताब मिला.

इससे पहले भारत ने वेस्टइंडीज को तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से मात दी थी. हालांकि, तब वेस्टइंडीज ने पहले टेस्ट मैच में भारत को कड़ी टक्कर दी थी और मेहमान टीम पहला टेस्ट मैच ड्रॉ करवाने में सफल रही थी. भारत के दौरे पर आई वेस्टइंडीज टीम को अब तीन टी-20 मैच भी खेलने हैं. पहला टी-20 चार नवंबर को कोलकाता में, दूसरा छह नवंबर को लखनऊ और तीसरा और आखिरी टी-20 चेन्नई में खेला जाएगा.