अमिताभ बच्चन को एक विज्ञापन में वकीलों की तरह दिखाई देने पर कानूनी नोटिस मिला है. दिल्ली बार काउंसिल ने अमिताभ बच्चन के अलावा इस विज्ञापन को बनवाने वाली मसालों की कंपनी, इसे प्रसारित करने वाले कई मीडिया हाउस और यूट्यूब को भी कानूनी नोटिस भेजा है. इस नोटिस में कहा गया है कि विज्ञापन में अावश्यक सावधानी नहीं बरती गई है. इस नोटिस में चेतावनी दी गई है कि बिना उसकी अनुमति के विज्ञापन को प्रसारित करने के लिए कानूनी कार्रवाई का सामना करना पड़ सकता है.

एनडीटीवी की रिपोर्ट के मुताबिक इस नोटिस में यह भी कहा गया है कि इस विज्ञापन का प्रसारण जल्द से जल्द रोक दिया जाए. साथ ही, दिल्ली बार काउंसिल, बार काउंसिल ऑफ इंडिया और राज्यों की बार काउंसिलों को एक शपथ दिया जाए कि आगे से किसी भी विज्ञापन में वकीलों की पोशाक का इस्तेमाल नहीं होगा. दिल्ली बार काउंसिल ने शपथपत्र देने के लिए दस दिनों का समय दिया है.

दरअसल, इस विज्ञापन में अमिताभ बच्चन वकीलों की तरह कपड़े पहने हुए दिखाई देते हैं. और दो जूनियर आर्टिस्ट आकर उन्हें पाव भाजी खाने को देते हैं. अमिताभ बच्चन खाने की तारीफ करते हुए मसाले की एक कंपनी का प्रचार करते हैं. इससे पहले भी एक ज्वैलर्स के विज्ञापन को लेकर उन्हें कानूनी नोटिस मिल चुका है.