वेस्टइंडीज के साथ खेली गई पांच वनडे मैचों की सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले भारतीय लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल की अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की गेंदबाजों की रैंकिंग में सुधार आया है. उन्होंने पहली बार शीर्ष दस में जगह बनाई है. वहीं बल्लेबाजों की रैंकिंग में 899 रेटिंग अंकों के साथ पहले पायदान पर काबिज रहे कप्तान विराट कोहली ने इस सीरीज में 453 रन बनाते हुए वनडे मैचों में दस हजार रन भी पूरे किए थे.

इस सूची में कप्तान विराट कोहली के साथ दूसरे पायदान पर 871 रेटिंग अंकों के साथ रोहित शर्मा हैं. वहीं, सलामी बल्लेबाज शिखर धवन वेस्टइंडीज के साथ खेली गई इस सीरीज में कुछ खास प्रदर्शन करने में नाकाम रहे थे और इस कारण वे बल्लेबाजों की रैंकिंग में चार पायदान नीचे खिसककर नौवें स्थान पर आ गए हैं.

इसके अलावा गेंदबाजों की रैंकिंग में पहले पायदान पर मौजूद जसप्रीत बुमराह ने अब अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ 841 रेटिंग अंक हासिल कर लिए हैं और ये शॉन पोलाक के 2008 में 894 अंकों के बाद वनडे गेंदबाजी में सबसे ज्यादा अंक हैं. वहीं, गेंदबाजों की रैंकिंग में तीसरे पायदान पर 723 रेटिंग अंक के साथ कुलदीप यादव हैं. पहली बार शीर्ष दस में जगह बनाने वाले चहल आठवें पायदान पर पहुंच गए हैं. वहीं, रविंद्र जडेजा वेस्टइंडीज के साथ खेले गए पांच मैचों की इस सीरीज में सात विकेट चटकाकर 16 पायदान की छलांग लगाकर 25वें स्थान पर पहुंच गए हैं.