दक्षिण अफ्रीका ने पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को आस्ट्रेलिया को 124 गेंद शेष रहते हुए छह विकेट से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त हासिल की. गेंद से छेड़छाड़ प्रकरण के कारण अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के प्रतिबंधित होने के बाद आस्ट्रेलियाई टीम की पिछले 19 वनडे में यह 17वीं और लगातार सातवीं हार है.

दक्षिण अफ्रीका ने टास जीतकर आस्ट्रेलिया को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया और उसकी पूरी टीम को 38.1 ओवर में 152 रन पर ढेर कर दिया. इसके बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम ने 29.2 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर दिया. दक्षिण अफ्रीका की जीत की नींव मैन आफ द मैच स्टेन (18 रन देकर दो विकेट) और लुंगी एनगिडी (26 रन देकर दो) ने रखी. बाद में एडिन फेलुकवायो (33 रन देकर तीन) और इमरान ताहिर (39 रन देकर दो) ने इस अच्छी शुरुआत का पूरा फायदा उठाया. आस्ट्रेलिया की तरफ से नाथन कूल्टर नाइल (34) और एलेक्स कैरी (33) ही कुछ संघर्ष कर पाये.

वाका की जिस पर दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों ने कहर बरपाया उस पर आस्ट्रेलिया की तरफ से केवल आलराउंडर मार्कस स्टोइनिस (16 रन देकर तीन) ही प्रभावित कर पाये. दोनों टीमों के बीच दूसरा एकदिवसीय मैच शुक्रवार को एडिलेड में खेला जाएगा.